युवाओं को कई विधाओं में हुनर दिखाने का मिलेगा मौका

संभाग स्तरीय युवा उत्सव का आयोजन 25 दिसंबर को
20 दिसंबर को होगा जिला स्तरीय युवा उत्सव

By: Shahdol online

Published: 09 Dec 2017, 05:51 PM IST

शहडोल. जिला खेल एवं युवा कल्याण विभाग 20 दिसंबर को जिला स्तरीय युवा उत्सव आयोजित करेगा। 25 दिसबंर को संभाग स्तरीय युवा उत्सव मानस भवन शहडोल में होगा। प्रभारी जिला खेल और युवा कल्याण अधिकारी एसके वर्मा ने बताया कि युवाओं को वकतृत्व कला, शास्त्रीय नृत्य, शास्त्रीय वादन जिसमें सितार, बांसुरी, तबला, वीणा, मृदंग, गिटार, हारमोनियम, शास्त्रीय गायन, एकांकी नाटक, सामूहिक लोकगीत, सामूहिक लोकनृत्य में हुनर दिखाने का मौका मिलेगा। इन सभी विधाओं में प्रथम आने वाले जिले के दल को संभागीय युवा उत्सव में भाग लेने का मौका दिया जाएगा। इस आयोजन में विभिन्न विषयों पर परिचर्चा के साथ ही ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्र के 15 वर्ष से 29 वर्ष तक की आयु वाले युवक-युवती विद्यालय-महाविद्यालय, किसी संस्था एवं ब्लॉक युवा समन्वयकों के माध्यम से अपने-अपने ब्लॉकों से भाग लेकर जिला स्तर पर इन प्रतियोगिताओं में शामिल हो सकते हैं। 29 वर्ष की आयु से अधिक कोई प्रतिभागी शामिल नहीं हो सकता। संभागीय युवा उत्सव में डिंडोरी, अनूपपुर, उमरिया एवं शहडोल के युवा शामिल होंगे। आयोजन 25 दिसंबर को मानस भवन आडिटोरियम में सुबह 10 बजे से होगा। संभाग के विजेता कलाकार राज्य युवा उत्सव में शामिल किए जाएंगे। राज्य स्तरीय प्रतियोगिता भोपाल में 2 जनवरी से 4 जनवरी तक होगी।
-------------------------------------

अध्यापक संघ का धरना 10 को
शहडोल- अध्यापक महासंघ के बैनर तले राज्य अध्यापक संघ के प्रांतीय आह्वान पर १० दिसंबर को जय स्तंभ चौक में एक सूत्रीय मांग शिक्षा विभाग में संविलियन को लेकर अध्यापक धरना, प्रदर्शन करेंगे। बताया गया कि शासन अध्यापकों का २० वर्षों से शोषण कर रहा है। अध्यापक संघ अपनी मांग को लेकर १० दिसंबर को विरोध प्रदर्शन करेगा। अपील करने वालों में सुधाकर तिवारी, जितेंद्र कुमार, अखिलेश दुबे, आरके कोरी, ऊषा पटेल, जेपी मिश्रा, अशोक तिवारी, सनत कुमार, विवेक नामदेव शामिल हैं।
---------------------------------------

अवैध परिवहन करते वाहन जब्त
शहडोल- खनिज विभाग ने अवैध परिवहन करते हुए दो वाहनों को जब्त किया है। खनिज अधिकारी फरहत जहां ने बताया कि ब्यौहारी और बटुरा घाट में कार्रवाई की गई। एक वाहन को गिट्टी और एक रेत के वाहन को जब्त किया है। का अवैध परिवहन करते पकड़ा है। इसी तरह बटुरा से एक रेत के वाहन को पकड़ा है। बताया गया कि दोनों वाहन चालक बिना दस्तावेज के परिवहन कर रहे थे।

Shahdol online
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned