VIDEO: गोरखपुर के बाद भी नहीं चेता स्वास्थ्य विभाग, यहां रहस्यमय बीमारी से दम तोड़ रहे मासूम

शाहजहांपुर जिले के एक गांव में रहस्यमय बीमारी के चलते अब तक 10 बच्चों की मौत हो चुकी है।

By: मुकेश कुमार

Published: 18 Aug 2017, 07:50 PM IST

शाहजहांपुर। गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में मासूमों की मौत के बाद भी स्वास्थ्य विभाग नहीं जागा है। शाहजहांपुर जिले के एक गांव में रहस्यमयी बीमारी के चलते अब तक 10 बच्चों की मौत हो चुकी है। वहीं स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही का आलम यह है कि दस दिन पहले आधा दर्जन से अधिक बीमार बच्चों की रिपोर्ट लखनऊ जांच के लिए भेजी गई थी, जो अब तक शाहजहांपुर वापस नहीं आयी है। डॉक्टर अपने अनुमान से ही बीमार बच्चों का इलाज कर रहे हैं।

अब तक 10 बच्चों की मौत
मामला थाना जलालाबाद क्षेत्र के मनोरथपुर गांव का है। 20 दिन पहले गांव के कई बच्चे अचानक बीमार हो गये थे। बीमारी के चलते अब तक 10 बच्चे दम तोड़ चुके हैं। एक के बाद एक बीमार बच्चों की मौत के बाद गांव में मातम पसर गया। ग्रामीण दहशत में आ गये। गांव में अभी भी कई बच्चे बीमार हैं। जिनकी हालत गंभीर बनी हुई है। कई बच्चों का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है। जिसमें चार वर्षीय लक्ष्मी पुत्री सुखीराम की शुक्रवार को मौत हो गई।

बीमारी का नहीं चला पता
हैरानी की बात यह है कि डॉक्टरों को अभी तक बीमारी का पता नहीं चला है। सीएमओ आरपी रावत का कहना है कि बच्चों को बुखार आता है फिर उनके गले में सूजन हो जाती है। जिससे उनको सांस लेने में दिक्कत होती है। उनके अनुसार गंभीर रूप से बीमार बच्चों की रिपोर्ट जांच के लिए केजीएमयू लखनऊ भेजी गयी है। लखनऊ से सीधा संपर्क किया जा रहा है। जल्दी ही जांच रिपोर्ट मिलने की उम्मीद है।

स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही
गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में बच्चों की मौत के बाद लखनऊ के केजीएमयू ने कितना सबक लिया। इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि शाहजहांपुर के स्वास्थ्य विभाग ने 10 दिन पहले बीमार बच्चों की रिपोर्ट जांच के लिए लखनऊ भेजी, जो अब तक वापस नहीं भेजी गयी। जिला अस्पताल के डॉक्टर अपने अनुमान से बीमार बच्चों का इलाज कर रहे हैं, जोकि सफल नहीं हो रहा है।

Show More
मुकेश कुमार
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned