scriptघर पहुंचने की चाहत में श्रमिक स्पेशल ट्रेन से 5 यात्रियों ने लगाई छलांग | 5 passengers jump from Shramik Special train | Patrika News

घर पहुंचने की चाहत में श्रमिक स्पेशल ट्रेन से 5 यात्रियों ने लगाई छलांग

locationशाहजहांपुरPublished: May 08, 2020 02:09:01 pm

Submitted by:

jitendra verma

शाहजहांपुर में श्रमिक स्पेशल ट्रेन से जा रहे 5 मजदूरों ने रोजा रेलवे स्टेशन पर ट्रेन से छलांग लगा दी। ये सभी एक ही परिवार के सदस्य बताए जा रहे हैं और खुदागंज के रहने वाले हैं।

घर पहुंचने की चाहत में श्रमिक स्पेशल ट्रेन से 5 यात्रियों ने लगाई छलांग

घर पहुंचने की चाहत में श्रमिक स्पेशल ट्रेन से 5 यात्रियों ने लगाई छलांग

शाहजहाँपुर। प्रवासी मजदूर अपने घर लौटने को लेकर अपनी जिंदगी को भी खतरे में डालने से नहीं चूक रहे हैं। शाहजहांपुर में श्रमिक स्पेशल ट्रेन से जा रहे 5 मजदूरों ने रोजा रेलवे स्टेशन पर ट्रेन से छलांग लगा दी। ये सभी एक ही परिवार के सदस्य बताए जा रहे हैं और खुदागंज के रहने वाले हैं। गनीमत ये रही कि स्टेशन पर कूदे पांचों मजदूर बाल-बाल बच गए। स्टेशन पर मजदूरों के कूदने के बाद हड़कम्प मच गया पुलिस ने पांचों युवकों को हिरासत में लेकर क्वॉरेंटाइन सेंटर भेज दिया है। जहां उनकी जांच की जा रही है।
खुदागंज इलाके के हैं मजदूर

प्रवासी मजदूरों को लेकर अमृतसर से गोंडा जा रही श्रमिक स्पेशल ट्रेन से 5 मजदूर एक-एक करके रोजा रेलवे स्टेशन पर कूद पड़े। मजदूरों के रेलवे स्टेशन पर कूदते ही जीआरपी में हड़कंप मच गया। जीआरपी ने सभी मजदूरों को हिरासत में ले लिया है। बताया जा रहा है कि सभी मजदूर शाहजहांपुर के खुदागंज थाना क्षेत्र के रहने वाले है। ट्रेन नॉनस्टॉप थी जो शाहजहांपुर में नहीं रुकी। इसके बाद अपने घर पहुंचने की चाह में पांचों मजदूर चलती ट्रेन से कूद गए।
डीएम ने की अपील

शाहजहांपुर के जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह का कहना है कि उन्हें रेलवे द्वारा ट्रेन से मजदूरों के कूदने की सूचना मिली थी। स्टेशन पर ट्रेन की रफ्तार कुछ कम हुई थी इस दौरान मजदूर ट्रेन से कूद गए इससे हादसा भी हो सकता था। जिला अधिकारी ने अपील की है कि कोई भी मजदूर अपनी जिंदगी खतरे में ना डाले। सरकार के आदेश के बाद जिला प्रशासन सभी मजदूरों को उनके घर बसों से भिजवा रहा है। उनका यह भी कहना है कि अगर कोई मजदूर दूसरे जिले में पहुंच जाता है तो उसको भी वापस लाने की व्यवस्था जिला प्रशासन और सरकार ने की है। उनका यह भी कहना है कि सभी मजदूरों को सुरक्षित उनके घरों तक पहुंचाने की व्यापक व्यवस्था की गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो