यहां एके-47 के साथ दुल्हन को सुरक्षा दे रहे हैं सेना के जवान

इन दिनों शाहजहांपुर में विवाह स्थलों पर शादी को खास बनाने के लिए नकली सेना के जवानों की सर्विस उपलब्ध कराई जा रही है।

By: suchita mishra

Updated: 13 Mar 2018, 04:46 PM IST

शाहजहांपुर। शादी को यादगार बनाने के लिए लोग क्या क्या नहीं करते। कोई बहू की विदाई हेलीकॉप्टर से कराता है तो कोई जयमाल के लिए नए नए तरीके आजमाता है। इसी कड़ी में शाहजहांपुर में शादी के दौरान कुछ ऐसा किया जा रहा है, जो पहली नजर में सभी को हैरत में डाल देता है। आमतौर पर दुल्हन को मंडप या जयमाल के लिए स्टेज पर उसके परिवारीजन, सहेलियां आदि लेकर जाते हैं, लेकिन जिले में इन दिनों दुल्हन को सेना के जवान स्टेज और मंडप पर लेकर जा रहे हैं। इन्हें देखकर हर कोई अचरज में पड़ जाता है। ताजा मामला जलालाबाद तहसील इलाके का है।

जलालाबाद तहसील इलाके में शादी के दौरान एक दुल्हन को हाथों में एके 47 रायफल लिए आर्मी के जवान जयमाल के लिए स्टेज तक लेकर गए। दुल्हन की सुरक्षा में तैनात इन जवानों को देख हर कोई हैरान था। ये जवान सभी के आकर्षण का केंद्र बने हुए थे। लेकिन आपको बता दें कि आर्मी की ड्रेस पहने और हाथों में एके 47 लिए हुए ये जवान असली नहीं हैं। न ही इनकी रायफलें असली हैं।

 

दरअसल शादियों को खास बनाने के लिए इन दिनों विवाह स्थलों पर एक विशेष पैकेज तैयार किया जा रहा है। इस पैकेज के तहत टैंट सर्विस उपलब्ध कराने वाले या विवाह स्थल पर शादी के दौरान विशेष पैकेज के तहत आर्मी के जवानों जैसे दिखने वाले लोगों की सर्विस दी जाती है, ताकि शादी हमेशा के लिए यादगार बन सके। अभी तक ये चलन ज्यादातर गांवों में देखने को मिल रहा था, लेकिन अब इसे शहरों में भी आजमाया जाने लगा है।

हालांकि इस बारे में पुलिस अधीक्षक केबी सिंह से बात की गई तो उनका कहना था कि सेना और पुलिस की वर्दी कोई अनाधिकृत व्यक्ति नहीं पहन सकता है। अगर कहीं से किसी अनाधिकृत व्यक्ति द्वारा सेना और पुलिस की वर्दी पहनने की कोई शिकायत मिलती है, तो कठोर कार्रवाई की जाएगी।

Show More
suchita mishra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned