script

सरकारी बैंकों में लटका ताला, एटीएम खाली, भटकते दिखे ग्राहक

locationशाहजहांपुरPublished: Aug 22, 2017 07:22:00 pm

बैंक कर्मियों ने एकजुट होकर सरकारी बैंकों के निजीकरण और विलयीकरण का विरोध किया ।

bank employees strike

bank employees strike

शाहजहांपुर। यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस (यूएफबीयू) के आह्वान पर देशभर में बैंक कर्मचारी हड़ताल पर रहे। सरकारी बैंकों में कामकाज ठप रहा। जिससे लेने-देने पर भी असर पड़ा। शाहजहांपुर में भी इस हड़ताल का व्यापक असर देखने को मिला। यहां बैंक कर्मियों ने एकजुट होकर सरकारी बैंकों के निजीकरण और विलयीकरण का विरोध किया और केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। बैंक कर्मियों ने चेतावनी दी कि वे किसी भी हालत में बैंकों का निजीकरण नहीं होने देंगे।
बैंक कर्मियों ने निकाला विरोध मार्च
सरकारी बैंकों को निजी हाथों में सौंपने और उनके विलय कर बड़ा बैंक बनाने की केंद्र सरकार की मंशा के खिलाफ मंगलवार को विभिन्न बैंकों के कर्मचारियों व अधिकारियों ने एकजुट होकर विरोध प्रदर्शन किया। बैंक कर्मचारियों ने शहरभर में विरोध मार्च निकाला। विरोध मार्च शहर के सदर बाजार स्थिति बैंक ऑफ बड़ौदा से शुरू होकर स्टेट बैंक टाउन हॉल की मुख्य शाखा से होते हुए गुजरा। जिसमें शहर के सभी सरकारी बैंकों के कर्मचारी और अधिकारी शामिल रहे।
बैंकों का विलय होगा तो बेरोजगारी बढ़ेगी
लीड बैंक मैनेजर चंद्रशेखर ज्योति ने बताया कि केंद्र सरकार सरकारी बैंकों को आपस में विलय करके उनकी संख्या घटाने की योजना तैयार कर रही है। बैंक कर्मचारी सरकार की इस मंशा को पूरा नहीं होने देंगे। बैंक कर्मियों का कहना है कि जब बैंकों का विलय हो जाएगा तो हजारों बैंक कर्मचारी सड़क पर आ जाएंगे। उनके परिवार की जिम्मेदारी कौन उठाएगा। उन्होंने मांग की है कि केंद्र सरकार को अपने इस फैसले पर पुनर्विचार करना चाहिए।
करोड़ों का लेन-देन हुआ प्रभावित
बैंक कर्मियों की हड़ताल के चलते सभी सरकारी बैंक बंद रही। कामकाज न होने की वजह से करोड़ों का लेन-देन प्रभावित हुआ। बैंकों के ग्राहक भी परेशान नजर आए। वहीं एटीएम भी खाली नजर आए। ग्राहक रुपए निकालने के लिए एक एटीएम से दूसरे एटीएम की दौड़ लगाते दिखाई दिए।

ट्रेंडिंग वीडियो