scriptबसंत पंचमी पर आसमान छुएंगी मोदी और ट्रम्प की तस्वीरों वाली पतंगें | basant panchami kites with Narendra Modi Donald Trump photos | Patrika News

बसंत पंचमी पर आसमान छुएंगी मोदी और ट्रम्प की तस्वीरों वाली पतंगें

locationशाहजहांपुरPublished: Jan 21, 2018 09:23:47 pm

बाजार में इस बार मोदी और ट्रम्प की तस्वीरें छपी पतंगों को भारी डिमांड है।

basant panchami kites
शाहजहांपुर। भारत और अमेरिका की दोस्ती भी बसंत पंचमी पर आसमान में नजर आएगी। उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की दोस्ती की तस्वीरें वाली पतंगों की बाजार में भारी डिमांड है। लोगों का कहना है कि जिस तरह से इन दोनों नेताओं की तस्वीरें छपी पतंग आसमान में उंचाई पर जाएगी उसी तरह आने वाले वक्त में भारत और अमेरिका के रिश्ते भी उंचाइयों को छुएंगे। इसके अलावा बेटी बचाओ, बेटी बचाओ, स्वच्छता अभियान के सन्देश लिखी पतंगों की भी खूब बिक्री हो रही है।

जमकर हो रही पतंगों की बिक्री
बसंत पंचमी के अवस पर शाहजहांपुर में लोगों जमकर पंतगबाजी करते हैं। हर साल बसंत पंचमी को नई-नई डिजाइन की पंतगों को उड़ाने का शौक लोगों को रहता है। यहां बाजार में इस बार मोदी और ट्रम्प की तस्वीरें छपी पतंगों को भारी डिमांड है। बता दें कि इन दिनों अमेरिका पाकिस्तान को दरकिनार करके भारत से बेहतर रिश्ते कायम कर रहा है। उसको देखते हुए यहां लोग भी दोनों देशों के रिश्तों को मजबूती के तौर पर देखना चाहते हैं। इसीलिए मोदी और ट्रम्प की तस्वीरें छपी पतंगों को लोग जमकर खरीद रहे हैं।

लोगों को खासा उत्साह
पतंग खरीदने वाले शिव ओम मिश्रा का कहना है कि मोदी और ट्रम्प की तस्वीरें छपी पतंगों बिक्री खूब हो रही है। बसंत पंचमी पर आसमान में ये पतंगें दोनों देशों की दोस्ती की झलक दिखाती नजर आयेगी। लोगों का कहना है कि जिस तरह से इन नेताओं की तस्वीरें छपी पतंग आसमान में उंचाई पर जाएगी उसी तरह आने वाले वक्त में भारत-अमेरिका के रिश्ते भी उंचाइयों को छुएंगे। दुकानदार सलमान ने बताया कि इसके अलावा यहां बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ, स्वच्छता के सन्देश वाली पतंगों की भी बाजार में काफी धूम है। बसंत पंचमी पर पतंग उड़ाने को लोग जमकर खरीददारी कर रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो