scriptहाईटेंशन लाइन छूने से कंटेनर समेत आठ गाड़ियां जलकर खाक | blast in container with eight magic vehicles due to high tension line | Patrika News

हाईटेंशन लाइन छूने से कंटेनर समेत आठ गाड़ियां जलकर खाक

locationशाहजहांपुरPublished: Mar 15, 2018 11:20:58 am

Submitted by:

suchita mishra

आठ मैजिक गाड़ियों को लेकर जा रहा था कंटेनर, आग में कंटेनर समेत आठों मैजिक जलकर खाक हो गईं।

Container

Container

शाहजहांपुर। जिले में बिजली की हाई टेंशन लाइन की चपेट में आने से आठ मैजिक गाड़ियों को ले जा रहे कंटेनर में अचानक धमाके के साथ आग लग गयी। आग इतनी भीषण थी कि कुछ ही मिनट में आग ने पूरे कंटेनर को अपनी चपेट में ले लिया। देखते ही देखते कंटेनर समेत उसमें रखीं आठ मैजिक गाड़ियां जलकर खाक हो गईं। हादसे के दौरान कंटेनर के ड्राइवर और क्लीनर ने किसी तरह कूदकर अपनी जान बचाई। कड़ी मशक्कत के बाद दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पाया।
ये है पूरा मामला
घटना थाना रोजा के अटसलिया-मोहम्मदी रोड की है। देर रात दिल्ली की तरफ से लखीमपुर की तरफ जा रहा कंटेनर जब इलाके से गुजर रहा था, तभी अचानक बिजली का हाई टेंशन तार छूने से आग की चपेट में आ गया। भनक लगते ही कंटेनर के ड्राइवर और क्लीनर कूद पड़े, तभी तेज धमाका हुआ और कंटेनर धूं धूं करके जलने लगा। चंद मिनटों में ही आग ने कंटेनर में लदी गाड़ियों को भी चपेट में ले लिया। बीच सड़क पर हुए इस हादसे के कारण वाहनों की लंबी लाइन लग गई। सूचना पर मौके पर पहुंची दमकल की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। लेकिन तब तक लाखों के कीमत की कंटेनर और मैजिक गाड़ियां जलकर खाक हो गई। हालांकि इस बीच कोई जनहानि नहीं हुई।
फायर आॅफिसर को मिली मारुति वैन में आग की सूचना
मुख्य फायर ऑफिसर रेहान अली के अनुसार उन्हें आधी रात के बाद सूचना मिली थी कि किसी मारुति वैन में आग लगी है। इसी हिसाब से वे तैयारी के साथ मौके पर पहुंचे। लेकिन मौके पर हालात देखकर छोटे इंतजाम से आग पर काबू नहीं पाया जा सका इसलिए कंटेनर और उसमें लदी सारी गाड़ियां जलकर खाक हो गईं। अगर समय रहते सही सूचना मिली होती, तो आग पर समय रहते काबू पाया जा सकता था। माना जा रहा है कि सड़क पर साइड देने की वजह से कंटेनर विद्युत लाइन से छू गया होगा, जिससे से हादसा हुआ।

ट्रेंडिंग वीडियो