चरमराई स्वास्थ्य ​व्यवस्था के सवाल पर बौखलाए कैबिनेट मंत्री

एक कार्यक्रम के दौरान यूपी के कैबिनेट मंत्री लक्ष्मीनारायण चौधरी ने पिछली सरकार को बीमार स्वास्थ्य व्यवस्था के लिए जिम्मेदार बताया।

By: suchita mishra

Updated: 11 Sep 2017, 03:09 PM IST

शाहजहांपुर। जिले के प्रभारी और यूपी में कैबिनेट मंत्री लक्ष्मीनारायण चौधरी से एक कार्यक्रम के दौरान जब चरमराई स्वास्थ्य व्यवस्था पर सवाल पूछा गया तो तीखी प्रतिक्रिया सामने आयी। उन्होंने भाजपा को पूरी तरह पाक साफ बताया और बीमार स्वास्थ्य व्यवस्था का ठीकरा पिछली सरकारों पर फोड़ दिया। कैबिनेट मंत्री शाहजहांपुर में किसानों के एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने आए थे।

 

दरअसल जिले के प्रभारी मंत्री लक्ष्मीनारायण चौधरी कर्जमाफी के लाभ ले चुके किसानों को प्रमाण पत्र वितरित करने आये थे। वे मीडिया से भी रूबरू हुए। इस दौरान उनसे शहर की चरमराई स्वास्थ्य व्यवस्था पर सवाल किया गया तो वे झुंझला गए और कहा कि इसमें हमारा क्या दोष है। जिन लोगों ने 70 तक राज किया, उन्हें देश में मेडिकल कॉलेज खोलने चाहिए थे जिससे देश को डॉक्टर मिलते और आज देश की स्वास्थ्य व्यवस्था भी मजबूत होती।

मंत्री लक्ष्मीनारायण चौधरी ने कहा कि यूपी में भाजपा को आये अभी बहुत कम समय हुआ है। भाजपा के पास ऐसी कोई फैक्ट्री नहीं है जो पांच महीने में एमबीबीएस डॉक्टर पैदा कर खस्ताहाल स्वास्थ्य व्यवस्था को एकदम ठीक कर दे। देश और प्रदेश में जब से भाजपा ने सत्ता संभाली है, मेडिकल कॉलेज खोले जा रहे हैं। डॉक्टर्स बढ़ाने की ओर सरकार विशेष ध्यान दे रही है।

आपको बता दें कि गोरखपुर बीआरडी मेडिकल कॉलेज में बड़ी तादाद में बच्चों की मौत के बाद प्रदेश की योगी सरकार पर सवालिया निशान लगने शुरू हो गए हैं। वहीं शाहजहांपुर के मनोरथपुर गांव में रहस्यमयी बीमारी के चलते एक दर्जन से ज्यादा बच्चों की मौत हो गयी है और अभी भी मौत का सिलसिला जारी है। लगातार घट रही घटनाओं ने सरकार को कटघरे में लाकर खड़ा कर दिया है। लेकिन कैबिनेट मंत्री ने बड़ी आसानी से सरकार को पाक साफ दिखाकर समस्या का ठीकरा पुरानी सरकार के मत्थे मढ़ दिया है।

suchita mishra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned