scriptइस शहर में सार्वजनिक शौचालय में बनी चाय के लोग हैं दीवाने, एडवांस होती है बुकिंग | chai stall inside public toilet of nagar nigam in shahjahanpur | Patrika News

इस शहर में सार्वजनिक शौचालय में बनी चाय के लोग हैं दीवाने, एडवांस होती है बुकिंग

locationशाहजहांपुरPublished: May 11, 2018 04:45:08 pm

Submitted by:

suchita mishra

तीन सालों से सार्वजनिक शौचालय में चल रहा है टी स्टॉल। एक दिन में होती है कम से कम 300 चाय की बिक्री।

tea sltall

tea sltall

शाहजहांपुर। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वच्छ भारत मिशन के जरिए लोगों को स्वच्छता का पाठ पढ़ा रहे हैं, वहीं नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना के शहर शाहजहांपुर में एक सार्वजनिक शौचालय में चाय की दुकान चलाई जा रही है। हैरान करने वाली बात ये है कि यहां के लोग शौचालय में चाय बनते देख घिन नहीं करते, बल्कि शौक से चाय की चुस्कियों का आनंद लेते हैं। कई बार नौबत यहां तक आ जाती है कि लोगों को चाय की एडवांस बुकिंग करानी पड़ती है।
नगर निगम ने बनवाया था शौचालय
ये नजारा शहर के थाना सदर बाजार के एसपी कालेज रोड का है। राहगीरों और बाजार में दुकान चलाने वाले दुकानदारों के लिए नगर निगम ने यहां सार्वजनिक शौचालय का निर्माण कराया था। लेकिन इस शौचालय को प्रमोद नाम के एक शख्स ने टी स्टॉल बना दिया। प्रमोद शौचालय के अंदर चाय का स्टॉल लगाता है। वहीं आसपास के दुकानदारों को इससे आपत्ति नहीं है। बल्कि वे यहां की चाय की चुस्कियों का दिन भर आनंद लेते हैं। दुकानदारों को उसकी चाय इतनी ज्यादा पसंद है कि वे टी स्टॉल को यहां से हटने नहीं देते। आलम ये है कि शौचालय को प्रयोग करने वाले लोग कम और चाय का आनंद लेने वाले लोग वहां ज्यादा दिखते हैं।
एक दिन में होती है 300 चाय की बिक्री
इस बारे में चाय बेचने वाले शख्स प्रमोद ने बताया कि वह पिछले तीन सालों से शौचालय में अपना टी स्टॉल चला रहा है। वो ही इस शौचालय की नियमित सफाई भी करता है। वह एक दिन में करीब 300 चाय बनाकर बेच देता है। कभी कभी इतनी भीड़ बढ़ जाती है जिससे शौचालय में बैठने की जगह तक नही मिल पाती है। कई बार उसे चाय के एडवांस आॅर्डर बुक करने पड़ते हैं।
लोगों का कहना रखता है काफी साफ सफाई
इस बारे में चाय की चुस्कियां ले रहे लोगों से बात की तो उनका कहना था कि इससे कोई फर्क नही पङ़ता है कि चाय कहां बन रही है। जरूरी ये है कि वहां सफाई है या नहीं। उन्होंने बताया कि प्रमोद स्टॉल के आसपास काफी सफाई रखता है। लिहाजा किसी को फिर इससे कोई परेशानी नहीं होती।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो