scriptशादी समारोह में हुआ कुछ ऐसा, कि पलभर में छा गया मातम और फिर… | Child death in firing during marriage at shahjahanpur | Patrika News

शादी समारोह में हुआ कुछ ऐसा, कि पलभर में छा गया मातम और फिर…

locationशाहजहांपुरPublished: Nov 16, 2017 05:12:11 pm

शादी समारोह में हर्ष का माहौल था। जमकर फायरिंग हो रही थी, तभी कुछ ऐसा हुआ, कि पलभर में मातम छा गया।

Child death

Child death

आगरा। शादी समारोह में हर्ष का माहौल था। जमकर फायरिंग हो रही थी, तभी कुछ ऐसा हुआ, कि पलभर में मातम छा गया। शादी समारोह में हुई हर्ष फायरिंग में दो लोगों को गोली लग गई, जिसमें 14 साल के एक बच्चे की मौके पर ही मौत हो गई और एक गंभीर रूप से घायल हो गया। भीड़ ने फायरिंग करने वाले युवक को मौके से पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया है।
यहां का है मामला
घटना थाना अल्हांगज क्षेत्र के बजीरपुर गांव की है, जहां बीती रात दिनेश सिंह के बेटे राहुल का तिलक समारोह चल रहा था। इसी दौरान सुधीर नाम के एक रिश्तेदार युवक ने तमंचे से फायरिंग करना शुरू कर दी। इसी बीच तमन्चे से निकली गोली अश्वनी 18 साल का पेट पार करते हुए पास में खड़े 14 साल के सुमित को जा लगी। गोली लगते ही सुमित की मौके पर मौत हो गई, जबकि अश्वनी गंभीर रूप से घायल हो गया। फायरिंग कर रहे युवक ने भागने की कोशिश की तो भीड़ ने उसे मौक से ही पकड़ लिया और पिटाई के बाद उसे पुलिस के हवाले कर दिया। युवक के पास से एक तमन्चा और कई जिन्दा कारतूस बरामद हुए है।
नहीं लग पा रही रोक
हर्ष फायरिंग पूरी तरह से रोक है, इसके बावजूद धड़ल्ले से शादी समारोह में फायरिंग की जाती है। सरकार ने भी पूरी तरह से प्रतिबन्धित कर रखा है और थानों को सख्त निर्देश भी जारी किए गए थे, लेकिन सरकार के निर्देशों का पालन नहीं हो पा रहा है। फिलहाल आरोपी युवक को जेल भेज दिया गया है। आपको बता दे कि शाहजहांपुर में अवैध असलहों का कारोबार बड़े स्तर पर पूरे जिले में हो रहा है और इन्हे फायरिंग के लिए कारतूस लाइसेंसी असलाह धारक मुहैया कराते हैं। 315 बोर या 312 बोर के कारतूस को खरीदी गई, कीमत से दोगुनी कीमत पर बेचते हैं, लेकिन सबसे ख़ास बात ये है कि हर्ष फायरिंग पर पूरी तरह से रोक के बावजूद हर महीने पूरे जिले में 10 हजार से अधिक कारतूसों की बिक्री होती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो