scriptChinmayanand case: छात्रा की न्यायिक हिरासत पर सुनवाई 14 अक्टूबर को | Chinmayanand case:hearing on judicial custody of the student on 14 oct | Patrika News

Chinmayanand case: छात्रा की न्यायिक हिरासत पर सुनवाई 14 अक्टूबर को

locationशाहजहांपुरPublished: Oct 08, 2019 02:57:53 pm

Submitted by:

jitendra verma

चिन्मयानंद पर रेप का आरोप लगाने वाली छात्रा और उसके तीन साथियों पर चिन्मयानंद से पांच करोड़ की रंगदारी मांगने का आरोप है और सभी लोग जेल में बंद हैं।

Chinmayanand case: छात्रा की न्यायिक हिरासत पर सुनवाई 14 अक्टूबर को

Chinmayanand case: छात्रा की न्यायिक हिरासत पर सुनवाई 14 अक्टूबर को

शाहजहाँपुर। स्वामी चिन्मयानंद केस में जेल में बंद छात्रा वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से सीजेएम की कोर्ट में पेश हुई। न्यायिक हिरासत मामले की सुनवाई के लिए सीजेएम ओमवीर सिंह की अदालत ने 14 अक्तूबर तय की है। चिन्मयानंद पर रेप का आरोप लगाने वाली छात्रा और उसके तीन साथियों पर चिन्मयानंद से पांच करोड़ की रंगदारी मांगने का आरोप है और सभी लोग जेल में बंद हैं। वही छात्रा के साथ आरोपी बनाए गए उसके तीन साथियों की जमानत अर्जी की सुनवाई जिला और सत्र न्यायधीश की अदलात में 10 अक्टूबर को होगी। इस मामले में स्वामी चिन्मयानंद की पेशी 16 अक्टूबर को होगी।
सभी लोग जेल में
स्वामी चिन्मयानंद केस में सभी पांच आरोपी इस समय शाहजहांपुर की जेल में बंद हैं। स्वामी चिन्मयानंद पर यौन शोषण का आरोप है जबकि छात्रा और उसके साथियों को एसआईटी ने रंगदारी मांगने का आरोपी बनाया है। इस मामले में स्वामी चिन्मयानंद और छात्रा की जमानत अदालत से ख़ारिज हो चुकी है।
क्या है मामला
स्वामी चिन्मयानन्द के कॉलेज में पढ़ने वाली लॉ की छात्रा ने फेसबुक पर 24 अगस्त को वीडियो अपलोड कर पीएम मोदी और सीएम योगी से मदद मांगी थी। उसने पूर्व गृह राज्यमंत्री स्वामी चिन्मयानन्द पर गंभीर आरोप लगाए थे। आरोप लगाने के बाद छात्रा अचानक गायब हो गई। जिसके बाद छात्रा के पिता ने 27 अगस्त को स्वामी चिन्मयानन्द पर बेटी को अगवा करने और धमकी देने का मुकदमा दर्ज कराया था। छात्रा के गायब होने के बाद जब ये मामला मीडिया में सुर्ख़ियों में छाया तो वकीलों एक समूह ने सुप्रीम कोर्ट से मामले का संज्ञान लेने की याचिका दायर की। इस बीच शाहजहांपुर पुलिस ने छात्रा को राजस्थान से बरामद कर लिया। छात्रा की बरामदगी के बाद उसे सुप्रीम कोर्ट में पेश किया गया जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने छात्रा को सुरक्षा प्रदान करने और मामले की जांच एसआईटी से कराने के निर्देश दिए थे। एसआईटी जांच के दौरान ही तमाम वीडियो वायरल हुए जिसमे स्वामी चिन्मयानंद का मालिश कराने का वीडियो वायरल हुआ तो रंगदारी प्रकरण से जुड़ा छात्रा और उसके साथियों का भी वीडियो वायरल हुआ। इस बीच छात्रा ने चिन्मयानन्द पर रेप का आरोप लगया और उसके बयान कोर्ट में दर्ज कराए गए। कोर्ट में जब छात्रा के बयान दर्ज हुए तो चिन्मयानन्द की तबीयत खराब हो गई उन्हें मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया। चिन्मयानन्द जब मेडिकल कॉलेज से अपने आश्रम आए तो एसआईटी ने उन्हें 20 सितंबर को गिरफ्तार कर लिया इसी दिन छात्रा के तीन साथियों को भी रंगदारी मांगने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। बाद में 23 सितंबर को छात्रा को भी गिरफ्तार कर लिया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो