scriptChinmayanand Case: एसआईटी सभी आरोपियों को लेकर लखनऊ हुई रवाना, आवाज का लिया जाएगा नमूना | Chinmayanand Case:SIT leaves Lucknow with all accused,for voice sample | Patrika News

Chinmayanand Case: एसआईटी सभी आरोपियों को लेकर लखनऊ हुई रवाना, आवाज का लिया जाएगा नमूना

locationशाहजहांपुरPublished: Oct 09, 2019 01:35:48 pm

Submitted by:

jitendra verma

Chinmayanand Case की जांच के दौरान दोनों पक्षों से जुड़े कई वीडियो वायरल हुए थे।

Chinmayanand Case: एसआईटी सभी आरोपियों को लेकर लखनऊ हुई रवाना, आवाज का लिया जाएगा नमूना

Chinmayanand Case: एसआईटी सभी आरोपियों को लेकर लखनऊ हुई रवाना, आवाज का लिया जाएगा नमूना

शाहजहांपुर। स्वामी चिन्मयानंद मामले (Chinmayanand Case) में विशेष जांच दल (एसआईटी) बुधवार को स्वामी चिन्मयानंद (Swami Chinmayanand), लॉ की छात्रा(Law Student) और उसके तीन साथियों को लेकर लखनऊ (Lucknow) रवाना हो गई। लखनऊ में विधि विज्ञान प्रयोगशाला (Forensic Laboratory) में सभी पाँचों आरोपियों (accused) की आवाज के नमूने लिए जाएंगे। एसआईटी (SIT) ने जेल में बंद सभी पाँचों आरोपियों की आवाज का सैंपल लेने के लिए कोर्ट में अर्जी लगाई थी। कोर्ट से इजाजत मिलने के बाद एसआईटी सभी को लेकर लखनऊ रवाना हो गई है।
वीडियो की आवाज से होगा मिलान
स्वामी चिन्मयानंद मामले (Chinmayanand case) की जांच के दौरान दोनों पक्षों से जुड़े कई वीडियो वायरल हुए थे। जिसमे स्वामी चिन्मयानंद का मालिश कराने का वीडियो वायरल हुआ था जबकि छात्रा और उसके तीन साथियों का रंगदारी प्रकरण से जुड़ा वीडियो वायरल हुआ था। इस मामले में एसआईटी ने सभी आरोपियों को जेल भेजा था। अब एसआईटी सभी की आवाज का नमूना लेकर वीडियो की आवाज से मिलान करेगी।
14 अक्टूबर को होगी सुनवाई
स्वामी चिन्मयानन्द केस में सभी पाँचों आरोपी जेल में बंद है। एसआईटी ने सभी को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया था जहाँ से सभी को न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया था। छात्रा की न्यायिक हिरासत पर सुनवाई 14 अक्टूबर को होगी जबकि स्वामी चिन्मयानंद की सुनवाई 16 अक्टूबर को की जाएगी। दोनों की जमानत याचिका जिला जज की अदालत से खारिज हो चुकी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो