चुनावी रंजिश में गोलियों से भूना,पूर्व प्रधान की मौत प्रधान जख्मी

चुनावी रंजिश में गोलियों से भूना,पूर्व प्रधान की मौत प्रधान जख्मी

Amit Sharma | Publish: Aug, 08 2017 07:16:00 PM (IST) Shahjahanpur, Uttar Pradesh, India

बताया जा रहा है कि गुरुदेव सिंह की इलाके के ही टिल्लू, कुशलपाल और महिपाल से ग्राम प्रधान के चुनाव में वोटों की काउंटिंग के दौरान कहासुनी हो गयी थी।

शाजहांपुर। प्रदेश में प्रधानी का चुनाव हुए एक लम्बा अरसा बीत गया लेकिन चुनावी रंजिश के चलते होने वाल हत्या की घटनायें रुकने का नाम नहीं ले रही हैं। इसी के चलते यहां एक पूर्व प्रधान की गोलियों से भून कर हत्या कर दी गयी। जबकि वर्तमान प्रधान गोली लगने से घायल हो गया है। घटना के बाद से इलाके में दहशत का माहौल है। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

चुनावी रंजिश में हत्या

घटना पुवायां थाना क्षेत्र के ककरहा गांव की है, जहां पूर्व प्रधान गुरुदेव सिंह और वर्तमान प्रधान राजाराम बाइक से खेत पर जा रहे थे तभी रास्ते में ही तीन लोगों ने गुरुदेव सिंह पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाना शुरू कर दी। जिससे गुरुदेव सिंह की मौके पर ही मौत हो गयी। जबकि बाइक पर पीछे बैठे मौजूदा प्रधान गोली लगने से घायल हो गए। घटना को अंजाम देने के बाद तीनों हत्यारे मौके से फरार हो गए। बताया जा रहा है कि गुरुदेव सिंह का इलाके के ही टिल्लू, कुशलपाल और महिपाल का ग्राम प्रधान के चुनाव में वोटों की काउंटिंग के दौरान कहासुनी हो गयी। जिसमें आरोपी जिस व्यक्ति को सपोर्ट कर रहे थे वो ग्राम प्रधान का चुनाव हार गया और गुरदेव सिंह राजाराम नाम के अपने दोस्त को सपोर्ट कर रहे थे वो चुनाव जीत गया। टिल्लू कुशलपाल और महिपाल गुरुपाल सिंह से रंजिश मानने लगे। हाल ही में गुरुपाल ने गांव के एक व्यक्ति से दो एकड़ खेत ठेके पर लिया। तीनों आरोपियों ने भी खेत मालिक से वही खेत लेने के लिए बात की। जिस पर कई बार कहासुनी भी हुई और इसी दो एकड़ खेत को लेकर जमीनी विवाद चल रहा था। जिसको लेकर दो बार बड़ा विवाद हो चुका था। जिस पर गुरुदेव सिंह को पहले ही जान से मारने की धमकी दी जा चुकी थी। आज जब गुरुदेव सिंह प्रधान के साथ में खेत पर जा रहे थे तभी उन पर हमला करके मौत के घाट उतार दिया गया। दिनदहाड़े हुई इस हत्याकांड से इलाके में दहशत का माहौल है। तनाव की स्थिति को देखते हुए इलाके में पुलिस बल तैनात दिया गया है। फिलहाल पुलिस ने परिजनों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

 

क्या कहना है पुलिस का

वहीं एएसपी सुभाष शाक्य ने बताया कि आज सुबह ग्राम प्रधान और पूर्व प्रधान बाइक से जा रहे थे तभी उन पर फायरिंग की गई है। जिससे गुरूदेव सिंह की मौके पर ही मौत हो गयी है जबकि ग्राम प्रधान मामूली घायल है। मामला चुनावी और फिर बाद में जमीनी रंजिश के जुड़ा होना बताया गया है। मामले की जांच की जा रही है और ग्राम प्रधान से भी पूछताछ की जा रही है। तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned