scriptCinmayanand Case: छात्रा और उसके साथियों की होगी कोर्ट में पेशी | Cinmayanand Case: Student and her colleagues will appear in court | Patrika News

Cinmayanand Case: छात्रा और उसके साथियों की होगी कोर्ट में पेशी

locationशाहजहांपुरPublished: Oct 14, 2019 11:17:25 am

Submitted by:

jitendra verma

Chinmyanand case में जेल में बंद छात्रा और उसके तीन साथियों संजय, विक्रम और सचिन को आज कोर्ट में पेश किया जाएगा।
इन सभी पर स्वामी चिन्मयानंद से पांच करोड़ की रंगदारी मांगने का आरोप है।
स्वामी चिन्मयानंद की पेशी 16 अक्टूबर को होगी।

Cinmayanand Case: छात्रा और उसके साथियों की होगी कोर्ट में पेशी

Cinmayanand Case: छात्रा और उसके साथियों की होगी कोर्ट में पेशी

शाहजहांपुर। स्वामी चिन्मयानंद मामले Chinmyanand case में जेल में बंद छात्रा और उसके तीन साथियों संजय, विक्रम और सचिन को आज कोर्ट में पेश किया जाएगा। इन सभी पर स्वामी चिन्मयानंद Swami Chinmayanand से पांच करोड़ की रंगदारी मांगने का आरोप है। एसआईटी ने सभी को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया था जहाँ से उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया था। सुरक्षा कारणों से सभी की पेशी वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से ही कराए जाने की संभावना है। शाम चार बजे तक फैसला आने की उम्मीद है। स्वामी चिन्मयानंद पर छात्रा के यौन शोषण का आरोप है और वो भी जेल में बंद हैं। स्वामी चिन्मयानंद की पेशी 16 अक्टूबर को होगी।
क्या है मामला
स्वामी चिन्मयानंद पर उन्ही के कॉलेज में पढ़ने वाली लॉ की छात्रा ने रेप का आरोप लगाया था। सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर उत्तर प्रदेश सरकार ने मामले Chinmayanand Case की जांच के लिए एसआईटी SIT का गठन किया था। एसआईटी ने इस मामले में स्वामी चिन्मयानंद, छात्रा और उसके तीन साथियों को गिरफ्तार किया था। स्वामी चिन्मयानंद पर यौन शोषण का आरोप है तो छात्रा और उसके साथियों पर पांच करोड़ की रंगदारी मांगने का आरोप लगा है।
वीडियो हुए वायरल
एसआईटी जांच के दौरान तमाम वीडियो भी वायरल हुए थे। वायरल वीडियो में चिन्मयानंद का मालिश कराने का वीडियो वायरल हुआ था जबकि छात्रा और उसके साथियों का रंगदारी से संबंधित वीडियो वायरल हुआ था। एसआईटी ने सभी वीडियो की जांच फॉरेंसिक लैब से कराई है साथ ही सभी पांच आरोपियों की आवाज के नमूने भी लिए गए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो