scriptसीएम योगी का एक और गिफ्ट, जल्द ही गठित होगा शाहजहांपुर विकास प्राधिकरण | CM Yogi gift Shahjahanpur Development Authority will be formed soon | Patrika News
शाहजहांपुर

सीएम योगी का एक और गिफ्ट, जल्द ही गठित होगा शाहजहांपुर विकास प्राधिकरण

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शाहजहांपुर के दीर्घकालिक सुनियोजित विकास के लिए शाहजहांपुर विकास प्राधिकरण के गठन की आवश्यकता जताई है।

शाहजहांपुरJun 24, 2024 / 09:47 pm

Anand Shukla

CM Yogi gift Shahjahanpur Development Authority will be formed soon
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज आवास विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की। इसमें सीएम योगी ने सुनियोजित विकास के लिए शाहजहांपुर विकास प्राधिकरण के गठन की आवश्यकता जताई है। उन्होंने कहा कि हाल के सालों में शाहजहांपुर और आस- पास के क्षेत्र में इंफ्रास्ट्रक्चर विकास की अनेक परियोजनाओं से यहां एक ओर जहां औद्योगिक विकास तेज हुआ है। वहीं, आबादी में भी बढ़ोतरी देखी गई है।
सरकार के पहले कार्यकाल में ही शाहजहांपुर को नगर निगम बनाया गया है। यहां पूर्व से ही विनियमित क्षेत्र है। हाल ही में यहां का मास्टर प्लान-2031 भी तैयार कराया गया है और अब आवश्यकता है कि शाहजहांपुर विकास प्राधिकरण का गठन किया जाए।

आम आदमी को किसी भी प्रकार की समस्या ना हो: सीएम योगी

सीएम योगी ने निर्देश दिए कि विकास प्राधिकरण के गठन करते समय यह ध्यान रखा जाए कि प्राधिकरण के अंतर्गत आ रहे गांवों में आबादी की भूमि को ग्रीनलैंड कतई घोषित नहीं किया जाए। आम आदमी को किसी भी प्रकार की समस्या ना हो।
उन्होंने कहा कि प्रदेश के विभिन्न जिलों में अनेक सरकारी भवन या तो उपयोग में नहीं है अथवा निर्माण कार्य अधूरा है। इन्हें चिन्हित कर पूरा कारण और सदुपयोग किया जाए। साथ ही कहा कि पीएम जन विकास कार्यक्रम के कार्यों में तेजी लाई जाए।
होटल इंडस्ट्री के विकास पर चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के टूरिज्म पोटेंशियल को प्रोत्साहित करने के प्रयासों का ही परिणाम है कि आज उत्तर प्रदेश पर्यटकों की पहली पसंद बनकर उभरा है। देश के सबसे ज्यादा पर्यटक उत्तर प्रदेश में ही आते हैं।

Hindi News/ Shahjahanpur / सीएम योगी का एक और गिफ्ट, जल्द ही गठित होगा शाहजहांपुर विकास प्राधिकरण

ट्रेंडिंग वीडियो