scriptविदेश से रची गई ठेकेदार राकेश यादव की हत्या की साजिश, सुपारी किलर समेत पांच गिरफ्तार | Conspiracy to kill Rakesh Yadav, a contractor hired from abroad | Patrika News

विदेश से रची गई ठेकेदार राकेश यादव की हत्या की साजिश, सुपारी किलर समेत पांच गिरफ्तार

locationशाहजहांपुरPublished: Dec 16, 2019 12:49:57 pm

Submitted by:

jitendra verma

पुलिस ने फरार चल रहे चार लोगों पर 25-25 हज़ार का इनाम घोषित किया है। फिलहाल मास्टरमाइंड को अब विदेश से लाने की तैयारी की जा रही है।

विदेश से रची गई ठेकेदार राकेश यादव की हत्या की साजिश, सुपारी किलर समेत पांच गिरफ्तार

विदेश से रची गई ठेकेदार राकेश यादव की हत्या की साजिश, सुपारी किलर समेत पांच गिरफ्तार

शाहजहांपुर। पुलिस ने 2 दिसंबर को हुई ठेकेदार राकेश यादव की हत्या का सनसनीखेज खुलासा किया है। जिसकी साजिश मलेशिया में रची गई। वही साजिशकर्ता की मां ने शहर में रहकर हत्यारों को हथियार मुहैया कराए। ठेकेदार की हत्या करने वाले मेरठ के दो शार्प शूटर, मास्टरमाइंड की माँ समेत 5 लोग गिरफ्तार किए गए हैं । पुलिस ने फरार चल रहे चार लोगों पर 25-25 हज़ार का इनाम घोषित किया है। फिलहाल मास्टरमाइंड को अब विदेश से लाने की तैयारी की जा रही है।
क्या था मामला
दो दिसंबर को पीडब्ल्यूडी के कार्यालय में ठेकेदार राकेश यादव की हत्या कर दी गई थी। रुहेलखंड में इस तरह से ताबड़तोड़ गोलीयां बरसा कर की गई हत्या का ये पहला मामला था। हत्याकांड के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। पुलिस ने अब इस हत्याकांड का सनसीखेज खुलासा किया है। हत्याकांड के मास्टरमाइंड अभय राज गुप्ता ने मलेशिया में रहकर शाहजहांपुर में एक सनसनीखेज हत्याकांड को अंजाम दिलवाया। और मास्टरमाइंड की मां ने इंडिया में शार्प शूटरों को हथियार मुहैया करवाए। पुलिस ने मेरठ के रहने वाले दो शार्प शूटर राहुल चौधरी और गौरव जिंदल समेत पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया है । पुलिस ने शार्प शूटरों को हथियार मुहैया कराने वाली मास्टरमाइंड की मां मीता गुप्ता को भी गिरफ्तार किया है। इसके साथ ही शार्प शूटरों की मदद करने वाले दो अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया है।
पुरानी रंजिश में हुई हत्या
खुलासे में पता चला कि विदेश में बैठे मास्टरमाइंड अभय राज गुप्ता के परिवार की राकेश यादव के परिवार से पुरानी दुश्मनी चल रही थी । जिसमे पहले दोनों परिवारों के एक-एक सदस्य की हत्याएं हो चुकी थी। क्योंकि राकेश यादव अपने परिवार की रीढ़ की हड्डी था। जिसके चलते अभय राज गुप्ता ने उसकी ही हत्या का षड्यंत्र रचा। सबसे पहले अभय राज गुप्ता ने अपनी मां के साथ मिलकर इंदौर के रहने वाले शूटर आसिफ के साथ मिलकर 20 लाख रुपए में सुपारी देकर हत्या की योजना तैयार की । हत्या के लिए मेरठ के रहने वाले शार्प शूटर गौरव जिंदल और राहुल चौधरी को हायर किया गया। हत्या से 3 दिन पहले अभय राज गुप्ता मलेशिया चला गया। 2 दिसंबर को शार्प शूटर राहुल चौधरी, गौरव जिंदल और आसिफ ने मिलकर पीडब्ल्यूडी ऑफिस में राकेश यादव को दिन दहाड़े हाई सिक्योरिटी जोन में गोलियों से भून कर उसकी हत्या कर दी थी।

ट्रेंडिंग वीडियो