scriptअनोखा अभियान: डीएम ने शादी के कार्ड की तरह छपवाए निमंत्रण कार्ड, घर घर जाकर वोट डालने के लिए कर रहे आमंत्रित | dm amrit tripathi special campaign to aware public for voting | Patrika News

अनोखा अभियान: डीएम ने शादी के कार्ड की तरह छपवाए निमंत्रण कार्ड, घर घर जाकर वोट डालने के लिए कर रहे आमंत्रित

locationशाहजहांपुरPublished: Mar 14, 2019 05:22:52 pm

Submitted by:

suchita mishra

 
डीएम के साथ एसपी, स्कूल के कुछ बच्चे और कुछ महिलाएं भी हैं।

dm

dm

शाहजहांपुर। मतदान प्रतिशत को बढ़ाने के लिए जिला प्रशासन ने अनोखे ढंग से मतदाता जागरूकता अभियान शुरू किया है। इसके लिए डीएम और एसपी ने स्कूली बच्चों की टोली के साथ घर घर जाकर जनता को मतदान डालने के लिए निमंत्रण पत्र बांट रहे हैं। निमंत्रण के लिए ऐसे बूथों को चुना गया है जहां पर पिछले चुनाव में 15 प्रतिशत से कम मतदान हुआ था। बताया जा रहा है कि ये मुहिम चुनाव से एक दिन पहले तक जारी रहेगी। उनके साथ इस मुहिम में कुछ महिलाएं भी हैं जो घर में रहने वाली महिलाओं के हाथों पर मेहंदी से मतदान की तिथि लिख रही हैं।
यूपी के शाहजहांपुर में चुनाव को अभी 44 दिन बाकी है। ऐसे में जिले के डीएम अमृत त्रिपाठी ने अनोखी पहल की है। मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के लिए जिला प्रशासन स्कूली बच्चों के साथ 44 दिन तक लगातार उन बूथ पर जाएगा, जहां पर पिछले चुनाव में मतदान कम हुआ था। साथ ही जिला प्रशासन मतदान कम होने का कारण भी तलाश करेगा। लोग ज्यादा से ज्यादा मतदान करें, इसके लिए जिला प्रशासन ने निमंत्रण पत्र छपवाए हैं। ये पत्र देखने में बिल्कुल शादी के कार्ड की तरह हैं। जिस तरह से लोग शादी का कार्ड देकर शादी में आने के लिए कहते हैं, उसी तरह से डीएम, एसपी व बच्चों की टोली के साथ जनता को निमंत्रण पत्र देकर मतदान करने के लिए आमंत्रित कर रहे हैं। उनके साथ डीएम और एसपी के साथ महिलाओं की टोली भी चल रही है। ये टोली घरों में रहने वाली उन महिलाओं के मेंहदी लगा रही हैं, जो मतदान केंद्र तक वोट डालने नहीं जाती हैं। उनके हाथ पर लिखा जा रहा है मतदान करें। इस मुहिम को नगर विधानसभा के चेतराम जूनियर हाईस्कूल से शुरू किया गया है क्योंकि इस मतदान केंद्र पर पिछले चुनाव मे 15 प्रतिशत से कम वोट पड़े थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो