scriptपुलिस की पिटाई से ई-रिक्शा चालक की मौत के बाद हंगामा, ग्रामीणों ने हाईवे किया जाम, बसों में तोड़फोड़ और पुलिस पर पथराव | e-rickshaw driver died due to brutally beaten by up police constable | Patrika News

पुलिस की पिटाई से ई-रिक्शा चालक की मौत के बाद हंगामा, ग्रामीणों ने हाईवे किया जाम, बसों में तोड़फोड़ और पुलिस पर पथराव

locationशाहजहांपुरPublished: Jan 02, 2019 03:53:29 pm

Submitted by:

suchita mishra

एसडीएम सदर ने आरोपी तीन सिपाहियों को सस्पेंड करने और पीड़ित परिवार को 10 लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान किया।

hangama

hangama

शाहजहांपुर। जिले में मंगलवार को पुलिस के एक सिपाही ने ई-रिक्शा चालक को इतना पीटा कि उसकी मौत हो गई। इससे गुस्साए लोगों ने शव लखनऊ-बरेली हाईवे पर रख कर जाम लगा दिया। इस बीच काफी हंगामा हुआ। गुस्साए लोगों ने रोडवेज बस, एंबुलेंस में तोड़फोड़ भी की। इस बीच मौके पर पहुंची पुलिस पर भी लोगों ने पथराव कर दिया। इसके बाद रात में एसडीएम सदर ने आरोपी तीन सिपाहियों को सस्पेंड करने और पीड़ित परिवार को 10 लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान किया। उसके बाद लोगों ने जाम हटाया।
ये था मामला
चौक कोतवाली क्षेत्र के मौजमपुर गांव निवासी 45 वर्षीय बालेश्वर ई-रिक्शा चलाता था। मंगलवार सुबह बालेश्वर बरेली मोड़ स्थित अजीजगंज चौकी के पास ईरिक्शा में सवारी भर रहा था। तभी अजीजगंज पुलिस चौकी के सिपाही विनीत, हैदर समेत कुछ लोगों ने बालेश्वर से रुपये मांगे। रुपये न देने पर उसके साथ मारपीट की। हालत बिगड़ने पर अस्पताल में भर्ती कराया। दोपहर करीब ढ़ाई बजे उसकी मौत हो गई। परिजन पहले शव गांव ले गए, फिर करीब साढ़े तीन बजे परिजनों और ग्रामीणों ने दस लाख रुपये मुआवजा और पुलिस चौकी के सभी कर्मियों को निलंबित करके मुकदमा दर्ज कराने की मांग को लेकर शाहजहांपुर बरेली हाईवे पर जाम लगा दिया। एसपी एस चनप्पा ने कहा कि पोस्टमार्टम में अगर चोटों की पुष्टि होती है तो मुकदमा दर्ज कराया जाएगा। इसके कुछ देर बाद एसडीएम सदर ने आरोपी सिपाहियों पर एफआईआर दर्ज करने और पीड़ित परिवार को मुआवजे का ऐलान किया। तब जाकर ग्रामीणों ने जाम हटाया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो