script

इस आपदाकाल में अर्शी बनी लोगों की सांसे, लोग कहते हैं ऑक्सीजन वाली बिटिया

locationशाहजहांपुरPublished: May 16, 2021 09:26:04 pm

Submitted by:

Arvind Kumar Verma

स्नातक की छात्रा अर्शी लोगों को ऑक्सीजन के रूप में सांसे प्रदान कर रही है, जिसे लोग ऑक्सीजन वाली बिटिया के नाम से पुकार रहे हैं।

इस आपदाकाल में अर्शी बनी लोगों की सांसे, लोग कहते हैं ऑक्सीजन वाली बिटिया

इस आपदाकाल में अर्शी बनी लोगों की सांसे, लोग कहते हैं ऑक्सीजन वाली बिटिया

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

शाहजहांपुर. कोरोना संक्रमण ()Corona Infection में कुछ लोग मानवता को धराशाई कर लूट खसोट मचाए हैं। मरीजों को ऑक्सीजन ()Oxygen Cylinder की जरूरत होने पर ऐसे लोग सांसों का सौदा कर रहे हैं। वहीं शाहजहांपुर जिले में मदराखेल क्षेत्र की स्नातक की छात्रा अर्शी लोगों को ऑक्सीजन के रूप में सांसे प्रदान कर रही है, जिसे लोग ऑक्सीजन वाली बिटिया (Oxygen Girl) के नाम से पुकार रहे हैं। अर्शी अपनी स्कूटी से ऑक्सीजन सिलेंडर लेकर जरूरतमंद के पास स्वयं जाकर उपलब्ध करा रही है। विपदाकाल में उसकी इस पहल से चारो तरफ जमकर सराहना की जा रही है।
जनपद शाहजहांपुर के मदराखेल क्षेत्र निवासी अर्शी आज लोगों के लिए रहनुमा बनी हुई है। अर्शी के मुताबिक उसके पिता मशहूर की कोरोना की इस दूसरी लहर में तबीयत बिगड़ गई। ऑक्सीजन समस्या होने पर उसने कई लोगों से मदद मांगी। जान बचाने की गुहार लगाई, लेकिन निराशा के सिवाय कुछ नही मिला। जिसके बाद उसने चचेरे भाई और उनके दोस्तों की मदद से दो सिलेंडर की व्यवस्था कर पिता की जान तो बचा ली, लेकिन उसने तभी प्रण किया कि जिस तरह उसके पापा को परेशानी उठानी पड़ी।
इस तरह किसी और को परेशान नही होने देगी। अब अर्शी उन्ही दो सिलेंडर में खुद के पैसे से गैस रिफिल करा जरूरतमंद के पास अपनी स्कूटी से पहुंचाती है। अभी तक उसने उधमसिंह नगर, हरदोई, शाहाबाद से 18 बार ऑक्सीजन सिलेंडर भरवाए हैं। अर्शी ने बताया कि इस कठिन दौर में हर दूसरा तीसरा व्यक्ति ऑक्सीजन गैस के लिए परेशान हुआ है अगर किसी ने मदद की है तो उससे प्रेरित होकर दूसरों को भी लोगों की मदद करनी चाहिए।

ट्रेंडिंग वीडियो