scriptइस शहर से हवाला के जरिये हर महीना भेजे जाते हैं करोड़ों रुपए | Hawala Business network in Shahjahanpur | Patrika News

इस शहर से हवाला के जरिये हर महीना भेजे जाते हैं करोड़ों रुपए

locationशाहजहांपुरPublished: Feb 11, 2018 07:21:25 pm

पहले भी देश के सबसे बड़े हवाला कारोबारी के साथ चर्चा में रहा है एक बड़े नेता का नाम।

Hawala Business
शाहजहांपुर। शाहजहांपुर में कल (शनिवार) पुलिस और क्राइम ब्रांच द्वारा बरामद किये गए डेढ़ करोड़ रुपए के बाद अब शाहजहांपुर काला कारोबार करने वालों में हड़कंप मच गया है। माना जा रहा है कि शाहजहांपुर से कई बड़े सोने और हीरे का व्यापार करने वाले व्यापरी हवाला के जरिये अपना करोड़ों रुपया इसी तरह लखनऊ, दिल्ली, मुम्बई कलकत्ता सहित देश के कई हिस्सों में भेजते हैं।

सोने और हीरे के कई कारोबारी हैं इस धंधे में शामिल

आपको बता दें कि अब से करीब चार साल पहले जिले के एक बड़े नेता का नाम हिन्दुस्तान के बड़े हवाला कारोबारी से जुड़कर सुर्खियों में रहा है। जब हवाला कारोबारी के साथ नाम चर्चा में आया तो बाद में उस नेता ने अपना सैकड़ों करोड़ रुपया इन्हीं सोने और हीरे के कारोबारियों के यहां खपत करना शुरू करा दिया। शाहजहांपुर कई लोग सोने और हीरे का थोक कारोबार करते हैं। जिसके लिए वो हर वक्त किसी भी हद से गुजरने को तैयार रहते हैं। कल शाहजहांपुर पुलिस और क्राइम ब्रांच की संयुक्त टीम ने जब मुखबिर की सूचना पर नेशनल हाईवे 24 पर डेढ़ करोड़ से ज्यादा रूपए पकड़े तो शहर में बड़े स्तर पर हवाल का काला कारोबार करने वालों में हड़कंप मच गया।
करोड़ों रुपए की खेप भेजी जाती है अन्य शहरों में

वहीं पुलिस ने नोटों के साथ हिरासत में लिए गए अशोक शुक्ला और नितिन गुप्ता को हिरासत में लेकर पूछताछ के बाद प्रेस नोट जारी कर बेहद ही चौंकाने वाला खुलासा किया है। पुलिस अधीक्षक कार्यालय द्वारा जारी प्रेस नोट के अनुसार पुलिस को सूचना मिली थी कि शाहजहांपुर से हवाला की रकम हाईवे पर कार से ले जाई जा रही है तो पुलिस और क्राइम ब्रांच के ज्वाइंट ऑपरेशन से एक गाड़ी और दो व्यक्तियों को डेढ़ करोड़ से रकम के साथ धर दबोचा। पुलिस की मानें तो पकड़े गए दोनों लोग शहर के कई सराफा कारोबारियों का इसी तरह से करोड़ों रुपए की खेप महीने में कई कई बार दिल्ली, कलकत्ता सहित देश के कई हिस्सों में भेजने का काम करते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो