scriptशाहजहांपुर में दो समुदायों के बीच हुए बवाल के बाद 300 लोगों पर गंभीर धाराओं में केस दर्ज, इंटरनेट सेवाएं बंद | internet service stopped to prevent rumours communal dispute updates | Patrika News
शाहजहांपुर

शाहजहांपुर में दो समुदायों के बीच हुए बवाल के बाद 300 लोगों पर गंभीर धाराओं में केस दर्ज, इंटरनेट सेवाएं बंद

शनिवार को शाहजहांपुर के बंडा में हुआ था बवाल। इलाके में तैनात किया गया भारी पुलिस बल। पीएसी और आरएएफ अधिकारियों के साथ इलाके में फ्लैग मार्च कर रहे हैं।

शाहजहांपुरAug 27, 2018 / 01:47 pm

suchita mishra

police

police

शाहजहांपुर। यूपी के शाहजहांपुर में दो समुदायों के बीच हुए विवाद ने तूल पकड़ लिया है। दरअसल शनिवार को यहां राखी बेच रही एक किशोरी को दूसरे समुदाय के लोगों ने पीट दिया था, जिससे शहर का माहौल गर्म हो गया। सोशल मीडिया पर लोग इसको लेकर अफवाहें फैला रहे थे। अफवाहों से शहर में स्थिति और न बिगड़ जाए, इस कारण पुलिस ने इलाके में इंटरनेट सेवाएं फिलहाल बंद कर दी हैं। वहीं अफवाह फैलाने वाले सात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है, साथ ही उपद्रव मचाने वाले 300 लोगों के खिलाफ गंभीर धाराओं में मामला दर्ज किया है। घटना थाना बंडा क्षेत्र की है।
इस मामले में जिलाधिकारी का कहना है कि दोषियों को किसी हाल में बख्शा नहीं जाएगा। उपद्रवियों के खिलाफ एनएसए की कार्रवाई की जाएगी। इलाके में भारी पुलिस बल को तैनात किया गया है। साथ ही पीएसी और आरएएफ को भी लगाया है जो अधिकारियों के साथ इलाके में फ्लैग मार्च कर रहे हैं।
ये था मामला
बीते शनिवार को बंडा क्षेत्र की एक किशोरी गुरुद्वारे के सामने ठेला लगाकर राखी बेच रही थी। गुरुद्वारे के सेवादार ने उससे ठेला हटाने को कहा। इसी को लेकर दोनों के बीच कहासुनी हो गई। इसके बाद सेवादार ने किशोरी को पीट दिया। इस दौरान वहां भीड़ इकट्ठी हो गई। पथराव और दंगे शुरू हो गए। इसके बाद पुलिस को लाठीचार्ज और आंसू गैस के गोले दागने पड़े। इससे पुलिस ने भीड़ को तो तितर-बितर कर दिया लेकिन मामला पूरी तरह से शांत नहीं हुआ। इसके बाद कस्बे को पीएससी और आरएएफ समेत सभी थानों की पुलिस बल ने अपने कब्जे में लेकर दिन और रात में फ्लैग मार्च किया। डीएम और एसपी ने लोगों से शांति की अपील की। इस दौरान कुछ लोग सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाकर मामले को तूल देने की कोशिश कर रहे थे, लिहाजा पुलिस ने फिलहाल क्षेत्र में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो