शाहजहांपुर में फिर मिला तेंदुए का शव

शाहजहांपुर में फिर मिला तेंदुए का शव

Mukesh Kumar | Publish: Apr, 05 2018 07:14:24 PM (IST) Shahjahanpur, Uttar Pradesh, India

जिले में पिछले कुछ दिनों में अब तक एक टाइगर और दो तेंदुआ के शव बरामद हो चुके हैं।

शाहजहांपुर। जिले में एक बार फिर तेंदुए का शव मिला। तेंदुए का शव सड़क के किनारे पड़ा था। वन अधिकारी इस बात की जांच कर रहे हैं कि तेंदुए की हत्या की गई है या फिर उसकी मौत सड़क दुर्घटना में हुई है। फिलहाल तेंदुए के शव को परीक्षण के लिए बरेली आईवीआरआई भेज दिया गया है।


शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा
बुधवार रात को शाहजहांपुर के खुटार-बंडा रोड पर तेंदुआ दिखाई दिया था। जिसके चलते दोनों तरफ के वाहन रुक गए थे। तेंदुआ घायल था। जिसके में कुछ देर के बाद तेंदुआ वहां से चला गया। लेकिन गुरुवार तेंदुए की लाश सड़क से कुछ दूरी पर झाड़ियों में से बरामद हुई। तेंदुए की हत्या की गई है या फिर किसी सड़क दुर्घटना में उसकी मौत हुई है इसके खुलासे के लिए तेंदुए के शव को बरेली आईवीआरआई भेजा गया है। जहां पोस्टमार्टम के बाद ही उसकी मौत की असल वजह पता चल पाएगी।

ये भी पढ़ें- दोस्त के साथ उर्स देखने गए युवक की गोली मारकर हत्या

ग्रामीणों ने वन विभाग को सूचना दी
डीएफओ मनोज खरे के अनुसार देर रात सूचना मिली थी कि तेंदुए को किसी वाहन ने टक्कर मार दी है। वन अधिकारियों की टीम गयी थी। टॉर्च की रोशनी में देर रात तक ढूंढते रहे लेकिन तेंदुआ नहीं मिला। गुरुवार सुबह ग्रामीणों ने सूचना दी कि रोड के किनारे तेंदुआ का शव पड़ा हुआ है। वन विभाग की टीम ने मौके पर पहुंच कर तेंदुआ के शव को कब्जे में लेकर परीक्षण के लिए भेज दिया है।


अब तक मिल चुके हैं तीन शव
शाहजहांपुर जिले का कुछ हिस्सा लखीमपुर खीरी और पीलीभीत जिले के टाइगर रिजर्व के जंगल से मिलता है। जिससे आये दिन जंगली जानवर शहजहांपुर पहुंच जाते हैं। जिले में पिछले कुछ दिनों में अब तक एक टाइगर और दो तेंदुआ के शव बरामद हो चुके हैं।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned