script

यूपी की इस सीट पर कल होगा मतदान, पोलिंग पार्टी हुई रवाना

locationशाहजहांपुरPublished: Apr 28, 2019 04:04:18 pm

चौथे चरण के मतदान को लेकर शाहजहांपुर में 2424 बूथ बनाए गए हैं। जिले में इस बार 21 लाख से ज्यादा मतदाता अपने अधिकार का प्रयोग करेंगे।

Lok Sabha ELection 2019

यूपी की इस सीट पर कल होगा मतदान, पोलिंग पार्टी हुई रवाना

शाजहांपुर। जिले में चौथे चरण में 29 अप्रेल को मतदान होगा। लोकसभा के लिए होने वाले मतदान के लिए शाहजहांपुर में सभी पोलिंग पार्टियों को रवाना कर दिया गया है । इस दौरान जिला प्रशासन ने लोगों से अपील की है कि वह मतदान जरूर करें । आपको बता दें कि चौथे चरण के मतदान को लेकर शाहजहांपुर में 2424 बूथ बनाए गए हैं। जिले में इस बार 21 लाख से ज्यादा मतदाता अपने अधिकार का प्रयोग करेंगे।
सुरक्षा के कड़े इंतजाम

मतदान में कोई गड़बड़ी न हो इसके लिए पूरे जिले को 264 सेक्टर में बांटा गया है । सभी सेक्टर को 50 जोन में बांटा गया है। साथ ही 5 सुपर जोन बनाए गए हैं । चुनाव को संपन्न कराने के लिए 10500 कर्मचारी तैनात किए गए हैं । साथ ही 28 कंपनी अर्धसैनिक बलों को भी तैनात किया गया है जो मतदान केंद्रों की सुरक्षा के लिए तैनात रहेंगे । इसके अलावा लगभग 12000 पुलिस कर्मियों को भी मतदान की सुरक्षा के लिए लगाया गया है । आज यहां के फैक्ट्री स्टेट रामलीला मैदान से पोलिंग पार्टियों को रवाना किया गया। सम्वेदनशील और अति संवेदनशील बूथों पर अर्धसैनिक बलों को तैनात किया गया है। जिला अधिकारी ने लोगो से अपील की है कि मतदाता वोट डालने जरूर निकले।
ये प्रत्याशी मैदान में

इस बार शाजहांपुर लोकसभा से चुनाव लड़ने वाले तीनों ही प्रमुख पार्टी के प्रत्याशियों का ये पहला लोकसभा चुनाव है। भाजपा ने अरुण सागर को तो कांग्रेस ने ब्रह्मस्वरूप सागर को चुनाव मैदान में उतारा है जबकि गठबन्धन से बसपा के अमर चन्द्र जौहर चुनाव मैदान में है।
कुल मतदाता

कुल मतदाता 21,12,860

पुरुष 1156851

महिला 955852

ट्रेंडिंग वीडियो