scriptबीड़ी की चिंगारी से गरीबों के आशियाने जलकर खाक, नहीं काम आयी फायर ब्रिगेड | massive fire in slum area of katara in shahjahanpur | Patrika News

बीड़ी की चिंगारी से गरीबों के आशियाने जलकर खाक, नहीं काम आयी फायर ब्रिगेड

locationशाहजहांपुरPublished: Mar 20, 2018 04:02:09 pm

शाहजहांपुर में बीड़ी की चिंगारी तेज हवा में ऐसा शोला बनी, जिसमें कई घर जलकर राख हो गए।

बस्ती में लगी आग
शाहजहांपुर। गर्मी का मौसम शुरू होते ही आग लगने की घटनाएं होने लगी हैं। शाहजहांपुर जिले में बीड़ी की चिंगारी तेज हवा में ऐसा शोला बनी, जिसमें कई घर जलकर राख हो गए। बस्ती के लोगों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। वहीं घटनास्थल से 10 किलीमोटीर दूर हाईवे के किनारे कोतवाली में खड़ी फायर ब्रिगेड की गाड़ी आग बुझने के बाद पहुंच सकी।

मोहल्ला कहरान की घटना
कटरा कस्बे में हाईवे किनारे स्थित मोहल्ला कहरान में किसी व्यक्ति ने जलती हुई बीड़ी फेंक दी थी। तेज हवा के चलते बीड़ी की मामूली सी चिंगारी शोला बन गई। चिंगारी से पास की एक झोपड़ी में आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया। बस्ती के कई अन्य घरों को अपनी चपेट में ले लिया। आग की लपटें देख इलाके में हड़कंप मच गया। फायर ब्रिगेड को सूचना देकर स्थानीय लोग आग में बुझाने में जुट गए। बस्ती के लोगों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग को बुझाया। वहीं दमकल विभाग की गाड़ी आग बुझ जाने के दो घंटे बाद पहुंची। जिस पर लोगों ने नाराजगी जताई। आग में गरीब लोगों के घर जलकर खाक हो गए। जिसमें वीरपाल, उसके पड़ोसी हीरा लाल, जुगेंद्र, मनोहर, रतनलाल के घर शामिल हैं। उनका कहना है कि वे लोग मेहनत मजदूरी कर मुश्किल से गुजर बसर करते हैं, लेकिन आग ने सबकुछ तबाह कर दिया है।

आग बुझने के बाद दमकल की गाड़ी
बता दें कि कटरा में घटनास्थल से तिलहर कोतवाली महज 10 किमी है। कोतवाली भी हाईवे के किनारे ही है। जिला प्रशासन ने तत्काल आग पर काबू करने के लिए ग्रामीणों की सुविधा के अनुसार यहां फायर ब्रिगेड की गाड़ी खड़ी की है। जिससे आग की घटनाओं पर समय रहते काबू किया जा सके। लेकिन फायर ब्रिगेड की गाड़ी को 10 किमी दूरी तय करने में दो घंटे से ज्यादा समय लग गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो