सपा के गढ़ में भाजपा की प्रत्याशी दिग्गज कांग्रेसी परिवार की बहू, दांव पर है दोनों पार्टियों की प्रतिष्ठा

पिछले 15 सालों से शाहजहांपुर नगर पालिका में सपा का कब्जा है, टक्कर देने के लिए भाजपा ने कांग्रेसी प्रसाद परिवार की बहू नीलिमा प्रसाद को उतारा है।

By: suchita mishra

Published: 10 Nov 2017, 11:37 AM IST

शाहजहांपुर। उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में निकाय चुनाव इस बार भाजपा के लिए प्रतिष्ठा का विषय बन गया है। विधानसभा चुनावों में पूर्ण बहुमत से प्रदेश में सरकार बनने के बाद ये चुनाव भाजपा के लिए किसी चुनौती से कम नहीं है क्योंकि इसके बाद वर्ष 2019 में लोकसभा चुनाव होने को हैं। इन हालातों के चलते भाजपा इन चुनावों को लोकसभा के सेमीफाइनल के तौर पर देख रही है।

चुनाव होगा बेहद दिलचस्प
इन निकाय चुनावों में नीलिमा प्रसाद को जीत दिलाना कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना की प्रतिष्ठा का विषय बन गया है। इसका कारण है कि बेशक मंत्री सुरेश खन्ना शाहजहांपुर से लगातार आठ बार जीत हासिल करके विधानसभा पहुंच चुके हैं। लेकिन यहां के नगर पालिका चुनावों में पिछले 15 वर्षों से लगातार समाजवादी पार्टी का ही कब्जा बना हुआ है। वहीं आगामी लोकसभा चुनावों के मद्देनजर नगर निकाय चुनावों में ज्यादा से ज्यादा सीट जीतना भाजपा के लिए जरूरी है।


प्रसाद भवन को बनाया शस्त्र
प्रसाद भवन की बहू नीलिमा प्रसाद को भाजपा का प्रत्याशी बनाकर चुनाव में उतारने को पार्टी के ट्रंप कार्ड की तरह देखा जा रहा है। शाहजहांपुर में वर्षों से प्रसाद परिवार राजनीतिक रूप से मजबूत रहा है। वहीं भाजपा के मंत्री सुरेश खन्ना भी आठ बार इस जिले से जीत चुके हैं। ऐसे में सपा के विरुद्ध नीलिमा प्रसाद को प्रत्याशी बनाकर भाजपा ने सपा को मात देने के लिए अपना राजनीतिक दांव खेला है। नीलिमा को जिताने के लिए मंत्री सुरेश खन्ना अपनी पूरी ताकत लगा रहे हैंं।

सपा की जहां आरा से मुकाबला
आपको बता दें कि इस बार निकाय चुनावों में शाहजहांपुर नगर पालिका परिषद् से भाजपा प्रत्याशी नीलिमा प्रसाद और सपा प्रत्याशी जहां आरा बेगम के बीच कड़ा मुकाबला है। नीलिमा प्रसाद जहां शाहजहांपुर के प्रतिष्ठित परिवार प्रसाद भवन की बहू हैं तो वहीं सपा प्रत्याशी जहां आरा बेगम सपा जिलाध्यक्ष और शाहजहांपुर नगर पालिका परिषद से पिछले 15 साल से जीत हासिल करने वाले तनवीर खां की मां हैं।

 

 

Show More
suchita mishra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned