scriptनगरीय चुनाव में अपनों ने असमंजस में डाला नगर विकास मंत्री खन्ना को, जानिए क्यों | nikay chunav up 2017 date and time latest shahjahanpur news | Patrika News

नगरीय चुनाव में अपनों ने असमंजस में डाला नगर विकास मंत्री खन्ना को, जानिए क्यों

locationशाहजहांपुरPublished: Oct 21, 2017 02:59:20 pm

Submitted by:

Santosh Pandey

एक भाजपा कार्यकर्ता कुर्सी पकड़कर बैठ गया धरने पर, बड़ी लंबी है दावेदारों की संख्या

suresh khanna

suresh khanna

शाहजहाँपुर। भाजपा के टिकट पर लगातार विधानसभा चुनाव जीत रहे सुरेश खन्ना इस बार खुद असमंजस में पड़ गए हैं। इस बार मामला उनके लिए अजीबो गरीब हो गया है। खन्ना खुद नगरीय विकास मंत्री है और उनेक समर्थक नगरीय चुनाव का टिकट उन्ही से मांग रहे हैं। योगी आदित्यनाथ सरकार में कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना ने शुक्रवार को पत्रिका को विशेष बातचीत में बताया कि इस बार टिकट के लिए बड़ा असमंजस है। सब अपने है किसे मना किया जाय और किसे दिया जाए।
खन्ना ने कुछ यूं बताई पूरी बात। उन्होंने बताया कि शुक्रवार को एक भाजपा कार्यकर्ता आया और मेरे सामने पहले उसने टिकिट दिलवाने की मांग की। जब मैंने उसे समझाने की कोशिश की तो नाराज होकर मेरी कुर्सी के पास ही धरने पर बैठ गया। सुरेश खन्ना ने हंसते हुए कहा कि इसबार जान बहुत मुसीबत में है, सब तो अपने है। सभी नाराज और खुश हो रहे हैं। दीपावली के अवसर पर शाहजहांपुर में राजभवन में सुरेश खन्ना से लोग मिलने पहुंचे थे। जहां खन्ना ने लोगों से बातचीत भी की।
वहीं भाजपा जिलाध्यक्ष राकेश मिश्र कार्यकर्ताओं को अनुशासन में रहने की नसीहत दे रहे है। उनका कहना है कि भाजपा के किसी भी कार्यकर्ता का नुकसान नहीं होने दिया जाएगा। धरना देने से टिकिट नहीं मिलने वाला है। भाजपा अपने पुराने कार्यकर्ताओ को तरजीह देगी। जो लोग दूसरी पार्टियों से भाजपा में आये है उनकी पार्टी के प्रति निष्ठा की भी जांच की जा रही है। आपको बता दें की वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव में टिकिट वितरण में भाजपा ने बाहरी लोगों को ज्यादा तरजीह दी। जिसके विरोध में पुराने कार्यकर्ताओं ने प्रधान मंत्री को खून से लिखे खत तक भेजे। जिन्हे बाद में पार्टी से निकाल दिया गया।
कुल हैं दस सीटें

जिले में कुल 10 सीटों पर निकाय चुनाव होना है। जिसमें शाहजहांपुर, तिलहर ,पुवायां और जलालाबाद कुल चार नगर पालिकाएं और खुदागंज , कटरा, खुटार, रोजा, काँट और अल्लाहगंज 6 नगर पंचायतें हैं। ख़ास बात ये है कि जिले की हर सीट के लिए अकेले भाजपा में ही एक एक दर्जन से अधिक दावेदार है। और सभी दावेदार अपने को जिताऊ और टिकाऊ मान कर लम्बे समय से होर्डिंग ,पोस्टर बैनर से अपनी अपनी खूबियां दिखाकर मजबूती पेश कर रहे है।
ख़ास बात ये भी है कि 2014 लोकसभा और 2017 के यूपी विधानसभा चुनाव में भाजपा लहर का असर साफ दिखाई दिया। इसी के चलते अब भाजपा के पुराने कार्यकर्ताओ के अलावा हाल ही में दूसरी पार्टियों से हाल में भाजपा में पहुंचे सभी लोग नगर निकाय चुनाव में जीत का लड्डू खाने को बेताब है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो