scriptpm modi inaugurates ganga expressway in shahjahanpur | पीएम मोदी ने गंगा एक्सप्रेसवे के तोहफे के साथ दिया नया नारा, बोले- यूपी+योगी, बहुत है उपयोगी | Patrika News

पीएम मोदी ने गंगा एक्सप्रेसवे के तोहफे के साथ दिया नया नारा, बोले- यूपी+योगी, बहुत है उपयोगी

पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने आज शाहजहांपुर (Shahjahanpur) में 36 हजार 200 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले गंगा एक्सप्रेसवे (Ganga Expressway) का शिलान्यास कर उत्तर प्रदेश की जनता को बड़ा तोहफा दिया है। बता दें कि करीब 600 किलोमीटर लंबा गंगाएक्सप्रेसवे प्रदेश के 12 जिलों को जोड़ेगा। इसके साथ ही पीएम ने एक नया नारा दिया... यूपी+योगी, बहुत है उपयोगी।

शाहजहांपुर

Published: December 18, 2021 04:02:02 pm

शाहजहांपुर. पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने आज शाहजहांपुर (Shahjahanpur) में 36 हजार 200 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले गंगा एक्सप्रेसवे (Ganga Expressway) का शिलान्यास कर उत्तर प्रदेश की जनता को बड़ा तोहफा दिया है। बता दें कि करीब 600 किलोमीटर लंबा गंगाएक्सप्रेसवे प्रदेश के 12 जिलों को जोड़ेगा। पीएम मोदी ने शिलान्यास के बाद कहा कि काकोरी के तीनों सपूतों को हाथ जोड़कर नमन करता हूं। यूपी में बनने वाले नए एयरपोर्ट, रेलवे ट्रैक और एक्सप्रेसवे यूपी की जनता के लिए अनेक वरदान लेकर आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश को जिस रफ्तार से काम की जरूरत थी, वह डबल इंजन की सरकार कर है। उन्होंने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि पहले जनता के पैसे का दुरुपयोग किया जाता था। अपनी तिजोरी भरने के लिए कागजों पर योजनाएं बनती थीं। लेकिन, आज यूपी का पैसा विकास में लग रहा है।
pm-modi.jpg
उन्होंने कहा कि पीएम आवास योजना ने गरीबों को घर दिए हैं। गन्ना किसानों की दशकों पुरानी समस्याओं को हल किया है। उन्होंने कहा कि कुछ लोगों ने तो सेना की कार्रवाई पर सवाल खड़े किए। मेड इन इंडिया कोरोना वैक्सीन को भी सवालों के घेरे में ला दिया। इनको सिर्फ वोट बैंक की चिंता है। पहले खूब दंगे होते थे, लेकिन अब यूपी की कानून व्यवस्था बेहतर है। इसके साथ ही पीएम ने एक नया नारा दिया... यूपी+योगी, बहुत है उपयोगी।
यह भी पढ़ें- जन विश्वास यात्रा के जरिए जनता को विश्वास जीतेगी बीजेपी, 21 को आजमगढ़ पहुंचेगी यात्रा

बड़ा राज्य डबल इंजन की सरकार ही चला सकती है

पीएम मोदी ने कहा कि करीब 600 किलोमीटर लंबे गंगा एक्सप्रेसवे पर 36 हजार करोड़ रुपये से अधिक खर्च किए जाएंगे। गंगा एक्सप्रेसवे बनने के बाद रोजगार के नए अवसर पैदा होंगे। उन्होंने कहा कि आबादी के साथ उत्तर प्रदेश क्षेत्रफल में भी बड़ा है। इतने बड़े यूपी को चलाने के लिए जो दमखम चाहिए, वह डबल इंजन की सरकार ही दिखा सकती है। उन्होंने कहा कि अब वह दिन दूर नहीं एक आधुनिक राज्य के रूप में यूपी पहचाना जाएगा।
दिल्ली से बिहार आने जाने वालों को भी लाभ

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में एक्सप्रेसवे का जाल बिछने से बहुत से फायदे होंगे। गंगा एक्सप्रेस वे केवल पश्चिमी यूपी से पूर्वी को नहीं जोड़ेगा, बल्कि दिल्ली से बिहार आने जाने वालों को भी इसका लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि गंगा एक्सप्रेसवे बनने के बाद यहां कई उद्योग स्थापित होंगे। लघु उद्योंग लगने से किसानों की आय भी बढ़ेगी।
मेरठ के सोतीगंज बाजार का भी जिक्र

पीएम मोदी ने अपने भाषण में मेरठ के सोतीगंज बाजार का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि मेरठ में सोतीगंज बाजार है। देशभर में गाड़ी कहीं से भी चोरी हो, वह कटने लिए सोतीगंज ही आती थी। दशकों से ये बाजार चल रहा था। बाजार के आकाओं के खिलाफ पिछली सरकारों ने कार्रवाई की हिम्मत नहीं दिखाई। ये कार्य भी योगी सरकार और स्थानीय प्रशासन ने किया है। उन्होंने कहा कि जिन्हें माफिया का साथ पसंद है, वे तो माफिया की भाषा में ही बात करेंगे। हम उनका गुणगान करेंगे, जिन्होंने तप से इस देश को बनाया है।
यह भी पढ़ें- गंगा एक्सप्रेस वे की 12 खासियतों के बारे में जानिए, सिर्फ आठ घंटे में मेरठ से पहुंचें प्रयागराज

महिलाओं के मन की बात

उत्तरप्रदेश में केंद्र व राज्य सरकार की महिलाओं से जुडी योजनाओं का क्या हाल है? क्या इनसे किसी तरह का सामाजिक बदलाव आया है? इस चुनावी माहौल में क्या है उत्तरप्रदेश की महिलाओं/बेटियों के मन में... कुछ सवालों के जवाब के जरिए पत्रिका को भेजें अपनी राय : इस लिंक पर - https://forms.gle/PHsay4TdHhTSUMAF6

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

धन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोगशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेइन 12 जिलों में पड़ने वाल...कोहरा, जारी हुआ यलो अलर्ट2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.