21 जुलाई को पीएम नरेंद्र मोदी यहां करेंगे किसान रैली, तैयारियां शुरू

21 जुलाई को पीएम नरेंद्र मोदी यहां करेंगे किसान रैली, तैयारियां शुरू

suchita mishra | Publish: Jul, 13 2018 03:25:06 PM (IST) | Updated: Jul, 13 2018 03:27:39 PM (IST) Shahjahanpur, Uttar Pradesh, India

16 से 18 जुलाई के बीच सीएम योगी आदित्यनाथ शाहजहांपुर पहुंचकर ले सकते हैं तैयारियों का जायजा। युद्ध स्तर पर शुरू हुईं तैयारियां।

शाहजहांपुर। 2019 लोकसभा चुनाव करीब आते ही प्रधानमंत्री की रैलियों का दौर अब शुरू हो गया है। इसी के चलते प्रधानमंत्री यूपी के शाहजहांपुर में एक किसान कल्याण रैली करने जा रहे हैं। प्रधानमंत्री का संभावित दौरा 21 जुलाई को हो सकता है। इसके लिए जिला प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। संभावना जताई जा रही है कि 16 से 18 जुलाई के बीच सीएम योगी आदित्यनाथ शाहजहांपुर आकर पीएम की रैली की तैयारियों के इंतजाम को लेकर जिला प्रशासन से बात कर सकते हैं। पीएम और सीएम के दौरे को लेकर पुलिस और प्रशासन में काफी हङकंप मचा हुआ है। वहीं रेलवे मैदान में होने वाली रैली को लेकर तैयारियों का काम युद्ध स्तर पर किया जा रहा है।

बताया जा रहा है कि पीएम एक किसान कल्याण रैली भी करेंगे। पीएम की रैली को सफल बनाने के लिए पार्टी के जिले से लेकर प्रदेश स्तर के नेताओं ने मंथन शुरू कर दिया है। लगतार जिले स्तर के नेता प्रदेश स्तर के नेताओं के संपर्क में हैं। जिले में जिलाध्यक्ष ने सभी तहसीलों पर नेताओं से लगातार मीटिंग कर रैली को सफल बनाने के लिए कहा है। उम्मीद जताई जा रही है कि पीएम की रैली में करीब पचास हजार लोगों के पहुंचने की संभावना है। ऐसे मे जिला प्रशासन ने भी कमर कस ली है। जिला प्रशासन ने भीड़ और सुरक्षा को देखते हुए रोजा थाना क्षेत्र मे रैली कराने का मन बनाया है। ऐसे मे जिलाधिकारी अमृत त्रिपाठी और एसपी एस चिनप्पा भारी दलबल के साथ उस मैदान का निरीक्षण करने पहुंचे। इस बीच उन्होंने पार्किंग का भी निरीक्षण किया।

हालांकि अभी तक पीएम और सीएम का सरकारी प्रोग्राम नहीं आया है। लेकिन जिस तरह से जिला प्रशासन ने तैयारियां करनी शुरू कर दी हैं और पार्टी के नेताओं ने लगातार नेताओं से संपर्क करना शुरू कर दिया है। इससे एक बात तो साफ हो गई है कि पीएम मोदी का आना तय हो गया है। अब बस आॅफिशियल पुष्टि होना बाकी है। प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेन्द्र मोदी पहली बार शाहजहांपुर आ रहे हैं। पार्टी के नेताओं और यहां की जनता को पूरी उम्मीद है कि पीएम मोदी एक बड़ी सौगात देने आ रहे हैं।

 

वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दौरे से पहले उनकी सुरक्षा में तीन एएसपी, छह सीओ, बारह एसएचओ, तीस सब इंस्पेक्टर, 125 कांस्टेबल, चार टीएसई, 14 ट्रैफिक सिपाही लगाये गये हैं। मुख्यमंत्री की आधिकारिक पुष्टि होने के बाद सभी को ड्यूटी बांट दी जाएगी।

जिलाधिकारी अमृत त्रिपाठी ने बताया कि पीएम मोदी का संभावित दौरा 21 जुलाई को हो सकता है। यहां वह किसान कल्याण रैली करेंगे। पीएम रैली को देखते हुए मैदान को चिन्हित किया जा रहा है और पार्किंग स्थल का भी निरीक्षण किया जा रहा है। लेकिन अभी कोई सरकारी प्रोग्राम नहीं आया है। पुष्टि होते ही तैयारियों मे तेजी लाई जाएगी। सीएम योगी आदित्यनाथ का भी अभी कोई सरकारी कार्यक्रम नहीं आया है। लेकिन संभावना जताई जा रही है कि 16 से 18 के बीच मे सीएम भी शाहजहांपुर आ सकते हैं।

Ad Block is Banned