scriptयूपी की इस लोकसभा सीट पर हो सकता है पुनर्मतदान, ये है वजह | Re poll on Five Booths May be of Shahjahanpur Lok sabha Constituency | Patrika News

यूपी की इस लोकसभा सीट पर हो सकता है पुनर्मतदान, ये है वजह

locationशाहजहांपुरPublished: May 04, 2019 12:17:20 pm

जिला निर्वाचन अधिकारी ने चुनाव आयोग को रिपोर्ट भेज दी है। अब आयोग को इस संबंध में निर्णय लेना है।

evm

यूपी की इस लोकसभा सीट पर हो सकता है पुनर्मतदान, ये है वजह

शाहजहांपुर। शाहजहांपुर लोकसभा सीट पर पुनर्मतदान हो सकता है। हालांकि फैसला अभी चुनाव आयोग को लेना है। कारण है लोकसभा चुनाव 2019 के मतदान के दौरान खराबी की सूचना के बावजूद वीवीपैट नहीं पहुंचने की शिकायत की शिकायत। ऐसे कुल आठ बूथ हैं जहां चुनाव आयोग पुनर्मतदान करा सकता है।
क्या है मामला

दरअसल 29 अप्रैल को चौथे चरण के दौरान लोकसभा सीट शाहजहांपुर में मतदान हुआ। इस दौरान 107 मॉकपोल समेत 587 वीवीपैट को बदला गया। लेकिन पांच विधानसभा क्षेत्रों के आठ बूथों पर सूचना के बाजवूद वीपीपैट नहीं पहुंच सके। इस संबंध में प्रत्याशियों ने शिकायत की है। स्क्रूटनी में पीठासीन अधिकारियों के अभिलेख व प्रत्याशियों के शिकायती प्रार्थना पत्रों की समीक्षा हुई। इस आधार पर जिला निर्वाचन अधिकारी, डीएम अमृत त्रिपाठी और प्रेक्षक स्वतंत्र कुमार सिंह ने चुनाव आयोग को संयुक्त रिपोर्ट भेज दी है। अब आयोग को इस संबंध में निर्णय लेना है। जिला निर्वाचन अधिकारी का कहना ह कि आयोग का जो भी निर्णय आएगा उसीके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

UP Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ा तरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो