शाहजहांपुर: मुंबई से लौटा युवक निकला कोरोना पॉजिटिव, मंडल में हुए तीन केस

पीलीभीत में दो केस मिलने के बाद शाहजहांपुर में भी एक प्रवासी में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है।

By: jitendra verma

Published: 14 May 2020, 09:57 AM IST

शाहजहांपुर। कोरोना वायरस के मामले देश भर में बढ़ते जा रहे हैं लेकिन कोरोना पर बरेली मंडल ने अब तक कुछ हद तक लगाम लगा कर रखी हुई है। मंडल में अब बाहर से लौटने वाले प्रवासी कोरोना पॉजिटिव पाए जा रहे हैं। पीलीभीत में दो केस मिलने के बाद शाहजहांपुर में भी एक प्रवासी में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है। तीनों ही संक्रमितों को बरेली के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बरेली मंडल में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या तीन हो गई है।


ग्रीन जोन में है जिला

शाहजहांपुर अभी तक ग्रीन जोन में था। कलान क्षेत्र का रहने वाला युवक मुंबई से वापस लौटा था। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने उसका सैंपल जांच के लिए भेजा था। बुधवार को उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। युवक को इलाज के लिए बरेली भेजा गया है और उसके परिवार के सदस्यों को मेडिकल कॉलेज में क्वारेंटीन किया गया है। इसके पहले जिले में थाईलैंड का एक जमाती कोरोना पॉजिटिव पाया गया था । जो इलाज के बाद ठीक हो गया था । कोई पॉजिटिव मरीज ना होने पर शाहजहांपुर ग्रीन जोन में था।


पीलीभीत में भी दो प्रवासी मिले पॉजिटिव
पीलीभीत जिले में भी कोरोना के पूर्व में पाए गए सभी मरीज ठीक हो चुके थे। मंगलवार को जिले में दो नए केस सामने आए। जिसमे बीसलपुर का एक युवक दिल्ली से वापस लौटा था जबकि कलीनगर का रहने वाला युवक मुंबई से वापस आया था।

बरेली और बदायूं में कोई केस नहीं
बरेली मंडल में अब तक कोरोना के 35 केस मिल चुके हैं। जिसमे से 31 मरीजों के स्वास्थ्य होने के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है। मंडल में सबसे ज्यादा 16 केस बदायूं जिले में मिले थे। सभी को अस्पताल से डिस्चार्ज किया जा चुका है। बरेली में कुल 11 केस मिले थे इसमें एक की मौत हुई थी बाकी सभी ठीक होकर घर जा चुके हैं।

Corona virus coronavirus
Show More
jitendra verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned