scriptChinmayanand Case: एसआईटी आज कोर्ट में दाखिल करेगी चार्जशीट, 4700 पन्ने की बनाई है रिपोर्ट | SIT will file charge sheet in court in Chinmayanand case today | Patrika News

Chinmayanand Case: एसआईटी आज कोर्ट में दाखिल करेगी चार्जशीट, 4700 पन्ने की बनाई है रिपोर्ट

locationशाहजहांपुरPublished: Nov 06, 2019 10:24:17 am

Submitted by:

jitendra verma

इस दौरान 105 लोगों के बयान दर्ज किए है।
एसआईटी ने 79 साक्ष्य भी जुटाए हैं।
एसआईटी ने 4700 पेज की केस डायरी तैयार की है।
एसआईटी ने दोनों ही मामलों में सात लोगों को आरोपी बनाया है

Chinmayanand Case: एसआईटी आज कोर्ट में दाखिल करेगी चार्जशीट, 4700 पन्ने की बनाई है रिपोर्ट

Chinmayanand Case: एसआईटी आज कोर्ट में दाखिल करेगी चार्जशीट, 4700 पन्ने की बनाई है रिपोर्ट

शाहजहांपुर। स्वामी चिन्मयानन्द केस में विशेष जांच दल (एसआईटी) ने अपनी विवेचना पूरी कर ली है और आज एसआईटी दोनों मुकदमों में कोर्ट में चार्जशीट दाखिल करेगी। एसआईटी का नेतृत्व कर रहे आईजी नवीन अरोड़ा ने बताया कि दो महीने की विवेचना के बाद एसआईटी की टीम ने चार्जशीट तैयार की है और इस दौरान 105 लोगों के बयान दर्ज किए है। इतना ही नहीं एसआईटी ने 79 साक्ष्य भी जुटाए हैं। एसआईटी ने 4700 पेज की केस डायरी तैयार की है। एसआईटी ने दोनों ही मामलों में सात लोगों को आरोपी बनाया है जिनमे से स्वामी चिन्मयानन्द, छात्रा और उसके तीन साथी जेल में बंद है जबकि दो भाजपा नेताओं के नाम भी जोड़े गए हैं। भाजपा नेताओं की गिरफ्तारी होगी या नहीं इसके बारे में कोर्ट फैसला करेगी।
ये भी पढ़ें

चिन्मयानन्द केस में बड़ा खुलासाः भाजपा नेताओं ने स्वामी से मांगे थे सवा करोड़ रुपये

सात सितंबर से शुरू हुई थी जांच
एसआईटी ने इस मामले की जांच सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर सात सितंबर से शुरू की थी। जांच के दौरान एसआईटी ने स्वामी चिन्मयानंद, छात्रा और उसके तीन साथियों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया था जहाँ से सभी पाँचों आरोपियों को जेल भेज दिया गया था ये सभी आज भी जेल में बंद है। इस मामले में एसआईटी हाईकोर्ट में दो स्टेटस रिपोर्ट दाखिल कर चुकी है। अब एसआईटी को 28 नवंबर को हाईकोर्ट में स्टेटस रिपोर्ट देनी है।
ये भी पढ़ें

Chinmayanand Case: भाजपा नेता से हुई पूछताछ, एसआईटी ने जांच के लिए लैपटॉप मंगवाया

क्या है मामला
इस मामले की शुरुआत तब हुई जब चिन्मयानन्द के कॉलेज में पढ़ने वाली लॉ की छात्रा ने उन पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए वीडियो वायरल किया था। वीडियो वायरल होने के बाद छात्रा गायब हो गई थी जिसे पुलिस ने राजस्थान के दौसा से बरामद किया था। इस बीच स्वामी चिन्मयानन्द के फोन पर वाट्सएप पर मैसेज भेज पांच करोड़ की रंगदारी मांगी गई थी। इस मामले में छात्रा और उसके तीन साथियों को आरोपी बनाया गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो