scriptपुलिस पर सपा कार्यकर्ता की हत्या का आरोप, पूर्व मंत्री धरने पर बैठे | sp worker allegation on police murders shahjahanpur news in hindi | Patrika News

पुलिस पर सपा कार्यकर्ता की हत्या का आरोप, पूर्व मंत्री धरने पर बैठे

locationशाहजहांपुरPublished: Aug 20, 2017 08:06:00 am

Submitted by:

Santosh Pandey

दबिश के दौरान बुजुर्ग की मौत ! पुलिस कर रही मामले की जांच

police

पूर्व मंत्री धरने पर बैठे

शाहजहांपुर। शाहजहांपुर में पुलिस पर एक बुजुर्ग को छत से फेंकने का गंभीर आरोप लगा है। पुलिस की दबिश के दौरान छत से नीचे गिरने से बुजुर्ग की दर्दनाक मौत हो गई। पुलिसकर्मियों पर मुकदमा दर्ज करने की मांग को लेकर पूर्व मन्त्री राम मूर्ति सिंह वर्मा अपने समर्थकों के साथ एसपी आफिस में धरने पर बैठ गये। पूर्व मंत्री का कहना है कि अगर आरोपी पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई तो सपाई सड़कों पर उतरने पर मजबूर होंगे। फिलहाल पुलिस जांच के बाद कार्रवाई की बात कर रही है।

एसपी आफिस के सामने धरने पर बैठे पूर्व मंत्री राम मूर्ति सिंह वर्मा, पूर्व सांसद और पूर्व विधायक सपा कार्यकर्ता की मौत पर कार्यवाही की मांग कर रहे है। आरोप है कि पुलिसकर्मियों ने दबिश के दौरान बुजुर्ग को छत से फेंक दिया। दरअसल थाना कटरा के बेहटा गांव में कच्ची शराब के मामले में दबिश देने आयी थी। इसी बीच जब पुलिस को आरोपी नहीं मिला तो पुलिस ने बुजुर्ग हरिराम यादव को पकड़ लिया। आरोप है कि पहले पुलिस ने बुजुर्ग हरिराम यादव की जमकर पिटाई की और बाद में उसे छत से नीचे फेंक दिया। इसके बाद पुलिकर्मी मौके से फरार हो गये। मृतक हरिराम यादव सपा के पूर्व विधायक राजेश यादव का करीबी बताया जा रहा है। आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराने की मांग को लेकर सपा के पूर्व मन्त्री राम मूर्ति सिंह वर्मा, पूर्व सांसद मिथलेश कुमार और पूर्व विधायक राजेश यादव अपने समर्थकों के साथ एसपी आफिस में धरने पर बैठ गये। सपाई का कहना था कि पूर्व सरकार पर पुलिस की कार्यप्रणाली को लेकर आरोप लगते रहे है लेकिन उससे बुरा हाल इस समय बीजेपी सरकार में थानों का है। वही परिजन भी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।
जांच के बाद होगी कार्रवाई

एएसपी शाहजहांपुर दिनेश त्रिपाठी का कहना है कि पूरे मामले की जांच की जा रही है। बुजुर्ग की मौत किन कारणों और किन परिस्थितियों में हुई इसकी जांच के बाद ही मामले में कार्रवाई की जायेगी।
नहीं थी कोई शिकायत

मृतक हरिराम के खिलाफ न ही पुलिस में न तो कोई शिकायत थी और न ही उसके खिलाफ कोई मुकदमा ही दर्ज था। पुलिस कच्ची शराब के मामले में एक अरोपी की तलाश में गई थी। ऐसे में बुजुर्ग की छत से गिरकर मौत होना पुलिस की भूमिका पर चिंता जाहिर करता है। अब देखना यह है कि पुलिस इस मामले में खुद को बचाने की कोशिश करती है या फिर आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कोई कार्रवाई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो