थाने में फरियादियों के सामने सिगरेट पीते दारोगा जी, नहीं सुनते किसी की बात

Santosh Pandey

Publish: Sep, 16 2017 03:44:27 (IST)

Shahjahanpur, Uttar Pradesh, India
थाने में फरियादियों के सामने सिगरेट पीते दारोगा जी, नहीं सुनते किसी की बात

फरियादी से मंगवाते हैं  सिगरेट की डिब्बी और उड़ाते हैं धुंआ

 

शाहजहाँपुर। रस्सी को सांप बनाने में माहिर यूपी की पुलिस जगजाहिर है। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ लगातार अपनी पुलिस को सुधारने के लिए वो कोशिश में जुटे है। योगी की पुलिस की जमीनी हकीकत क्या है इसको जानने के लिए देखिए शाहजहांपुर जिले की पुलिस को। चौकी में बैठे चौकी प्रभारी का हाल देखते ही माथा ठनक जाएगा। जहाँ एक दारोगा जी बेख़ौफ़ होकर पूरे दिन थाने के भीतर सिगरेट को सुलगाकर धुंआ के छल्ले उड़ा-उड़ाकर बातें करते हैं। वहां पर कोई मना करता है तो वो सुनते भी नहीं।

जी हाँ हम बात कर रहे है यूपी के शाहजहांपुर जिले की। वैसे तो यूपी पुलिस पर हमेशा ही रिश्वत का आरोप लगता रहा है। लेकिन जिले के पुवायां थाने में तैनात दारोगा सुरेश सिंह की रिश्वत लेने का तरीका बेहद ही निराला है। दारोगा सुरेश सिंह थाने के भीतर गेट के ठीक सामने कुर्सी मेज जमाकर बैठ जाते है। और जब कोइ फरियादी अपनी शिकायत लेकर थाने पहुंचता है तो दारोगा सुरेश पाल सिंह उसकी शिकायत को अपने हाथ में लेकर सबसे पहले उस फरियादी पर अपनी वर्दी का रौब दिखाते है। तब फरियादी को ये लगने लगता है कि दारोगा जी बहुत सख्त है। तभी दारोगा सुरेश सिंह फरियादी से एक सिगरेट की डिब्बी मंगवाते है। उसके ही सामने सिगरेट जलाकर फरियादी के सामने ही धुँआ के छल्ले उड़ाते है।

नए कारनामों के लिए बनी पहचान

वैसे शाहजहांपुर जिले की पुलिस आये दिन नित नए कारनामों के लिए जानी जाती है। कभी तमंचे की नोक पर मेले में डांसर के साथ डिस्को डांस तो रोमियो बनकर युवतियों को अपने प्रेम जाल में फंसाना तो कभी थाने में बैठकर जाम से जाम लड़ाना शाहजहांपुर पुलिस की फितरत सी बन गयी है। इतना ही नहीं अज्ञात महिलाओं की हत्या के बाद सालों साल तक उनकी पहचान करना तो शाहजहांपुर पुलिस के बस की बात
नहीं। जब थाने में बैठे इस दारोगा का सिगरेट पीने का वीडियो वायरल हुआ तो सवाल और भी उठने लगे हैं।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned