scriptSwami Chinmayanand को नहीं मिली राहत, 16 अक्टूबर तक बढ़ी न्यायिक हिरासत | Swami Chinmayanand did not get relief | Patrika News

Swami Chinmayanand को नहीं मिली राहत, 16 अक्टूबर तक बढ़ी न्यायिक हिरासत

locationशाहजहांपुरPublished: Oct 04, 2019 01:34:46 pm

Submitted by:

jitendra verma

Swami Chinmayanand को सुरक्षा कारणों से जिला जेल से सीजेएम कोर्ट में नहीं लाया गया
जेल से ही वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए उनकी पेशी हुई
स्वामी चिन्मयानंद को 20 सितंबर को गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया था
 
 

शाहजहांपुर। छात्रा से यौन शोषण के आरोप में जेल में बंद स्वामी चिन्मयानंद Swami Chinmayanand को कोर्ट court से राहत नहीं मिली है और उनकी न्यायिक हिरासत judicial custody 14 दिन और बढ़ा दी गई है। मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट CJM की अदालत में चिन्मयानंद की वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए पेशी हुई और अदालत ने चिन्मयानंद की पेशी की अगली तारीख 16 अक्टूबर तय की है।स्वामी चिन्मयानन्द Swami Chinmayanand को सुरक्षा कारणों से जिला जेल Jail से सीजेएम कोर्ट में नहीं लाया गया बल्कि जेल से ही वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए उनकी पेशी हुई। लेकिन अदालत से उन्हें राहत नहीं मिली। इसके बाद न्यायिक मजिस्ट्रेट ओमवीर सिंह ने अगली पेशी की तारीख 16 अक्टूबर तय कर दी है।
ये भी पढ़ें

स्वामी चिन्मयानंद को लखनऊ पीजीआई से मिली छुट्टी, वापस जेल भेजे गए, जमानत भी हुई खारिज

Swami Chinmayanand को नहीं मिली राहत, 16 अक्टूबर तक बढ़ी न्यायिक हिरासत
20 सितंबर को हुई थी गिरफ्तारी
स्वामी चिन्मयानन्द मामले में सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर गठित हुई एसआईटी ने स्वामी चिन्मयानंद को 20 सितंबर को गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया था। जहाँ से उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया था। इस बीच स्वामी चिन्मयानंद की तबियत भी खराब हो गई जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए लखनऊ के पीजीआई में भर्ती कराया गया था। पीजीआई में इलाज के बाद स्वामी चिन्मयानंद की हालत में सुधार हुआ तो उन्हें फिर से शाहजहांपुर जेल भेज दिया गया। गुरूवार को चिन्मयानंद की वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से कोर्ट में पेशी हुई जहाँ पर उनकी न्यायिक हिरासत 16 अक्टूबर तक बढ़ा दी गई है।
ये भी पढ़ें

Swami chinmayanand case वृंदा करात का योगी सरकार पर सनसनीखेज आरोप

Swami Chinmayanand को नहीं मिली राहत, 16 अक्टूबर तक बढ़ी न्यायिक हिरासत
छात्रा भी है जेल में बंद
स्वामी चिन्मयानंद पर रेप का आरोप लगाने वाली छात्रा भी अपने तीन साथियों के साथ शाहजहांपुर की जिला जेल में बंद है। छात्रा और उसके साथियों पर स्वामी चिन्मयानंद से पांच करोड़ की रंगदारी मांगने का आरोप है। इस मामले में दोनों पक्षों ने जमानत की अर्जी भी लगाई थी लेकिन दोनों पक्षों की अर्जी खारिज हो चुकी है। जिसके बाद अब दोनों पक्ष हाईकोर्ट जाने की तैयारी में है।
ये भी पढ़ें

Swami Chinmayanand Case: किसी को भी नहीं मिली जमानत, ब्लैकमेलिंग के आरोपी रिमांड पर

Swami Chinmayanand को नहीं मिली राहत, 16 अक्टूबर तक बढ़ी न्यायिक हिरासत
बन गया राजनितिक मुद्दा
छात्रा की गिरफ्तारी के बाद स्वामी चिन्मयानदं के केस ने राजनितिक रंग ले लिया और तमाम विपक्षी दल छात्रा के पक्ष में आ गए। कम्युनिस्ट पार्टी की नेता वृंदा करात और सुभाषिनी अली छात्रा के पक्ष में शाहजहांपुर पहुंच गई तो समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी अपने एक प्रतिनिधिमंडल को जेल में बंद छात्रा से मिलने भेजा था लेकिन सपा नेताओं को छात्रा से मिलने की इजाजत नहीं दी गई। वहीँ कांग्रेस पार्टी ने छात्रा के पक्ष में न्याय यात्रा निकालने का एलान किया था लेकिन प्रशासन ने इसकी इजाजत नहीं दी और शाहजहांपुर में जमकर हंगामा हुआ और तमाम नेताओं की गिरफ्तारी हुई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो