scriptदुष्कर्म मामले में पांच महीने से जेल में बंद पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वामी चिन्मयानंद को हाईकोर्ट से मिली जमानत | Swami Chinmayanand got bail from Allahabad High Court in rape case | Patrika News

दुष्कर्म मामले में पांच महीने से जेल में बंद पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वामी चिन्मयानंद को हाईकोर्ट से मिली जमानत

locationशाहजहांपुरPublished: Feb 03, 2020 04:09:40 pm

Submitted by:

suchita mishra

चिन्मयानंद पर अपने ही कॉलेज में पढ़ने वाली लॉ स्टूडेंट के साथ दुष्कर्म और यौन शोषण का आरोप है।

Swami Chinmayanand

swami chinmayanand

शाहजहांपुर। पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वामी चिन्मयानंद (Swami Chinmayanand) को इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) से जमानत मिल गई है। चिन्मयानंद पर अपने ही कॉलेज में पढ़ने वाली लॉ स्टूडेंट (Law Student) के साथ दुष्कर्म और यौन शोषण (Sexual Harassment) का आरोप है। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के हस्तक्षेप के बाद सितंबर 2019 में चिन्मयानंद की गिरफ्तारी हुई थी। उस समय एसआईटी ने उन्हें उनके मुमुक्षु आश्रम से गिरफ्तार किया था। इसके बाद से वे शाहजहांपुर जेल में बंद हैं। करीब दो महीने पहले उनकी जमानत पर हाईकोर्ट ने सुनवाई कर फैसला सुरक्षित रख लिया था।
यह भी पढ़ें

अस्पताल की लापरवाही से एक ही शहर के छह लोगों को हुआ AIDS, जानिए पूरा मामला!

रंगदारी मांगने वाले सभी आरोपी भी हो चुके रिहा
चिन्मयानंद के अलावा इस पूरे प्रकरण में दुष्कर्म व यौन शोषण का आरोप लगाने वाली छात्रा व उसके तीन साथियों को भी जेल भेजा गया था। उन पर चिन्मयानंद से पांच करोड़ रुपए की रंगदारी मांगने के आरोप था। इलाहाबाद हाईकोर्ट की निगरानी में इस पूरे प्रकरण की जांच एसआईटी को सौंपी गई थी। अब पांच करोड़ की रंगदारी मांगने के आरोप में जेल में बंद सभी आरोपी रिहा हो चुके हैं। इस मामले में सबसे पहले छात्रा की रिहाई हुई, उसके बाद विक्रम ठाकुर और फिर सचिन जेल से रिहा हुआ। बीते गुरुवार को आरोपी संजय को भी रिहा कर दिया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो