scriptकेजीएमयू न जाकर आश्रम गए Swami Chinmayanand | Swami Chinmayanand went to Ashram instead of KGMU | Patrika News

केजीएमयू न जाकर आश्रम गए Swami Chinmayanand

locationशाहजहांपुरPublished: Sep 20, 2019 09:49:55 am

Submitted by:

jitendra verma

Swami Chinmayanand केजीएमयू न जाकर आश्रम पहुंच गए जहाँ पर वो आयुर्वेदिक पद्धति से अपना इलाज करा सकते हैं।

केजीएमयू न जाकर आश्रम गए Swami Chinmayanand

केजीएमयू न जाकर आश्रम गए Swami Chinmayanand

शाहजहांपुर। एसआईटी जांच का सामना कर रहे पूर्व गृह राज्यमंत्री स्वामी चिन्मयानंद Swami Chinmayanand को मेडिकल कॉलेज से लखनऊ के केजीएमयू रेफर कर दिया गया। स्वामी चिन्मयानंद केजीएमयू न जाकर आश्रम पहुंच गए जहाँ पर वो आयुर्वेदिक पद्धति से अपना इलाज करा सकते हैं। वहीँ चिन्मयानन्द Swami Chinmayanand पर रेप का आरोप लगाने वाली छात्रा और उसका परिवार प्रयागराज में है जहाँ पर वकीलों से राय ली जा रही है। गुरूवार को भी एसआईटी ने कुछ लोगों से पूछताछ की है।
एसआईटी तैयार कर रही केस डायरी
इस मामले में एसआईटी ज्यादातर लोगों के बयान दर्ज कर चुकी है। वीडियो क्लिपिंग और कब्जे में लिए गए मोबाइल फोन को फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा गया है। मोबाइल नंबर की सीडीआर निकाल कर कब किससे बात हुई इसकी भी पड़ताल की जा रही है। इसके आलावा दर्ज बयानों का मिलान कर कड़ी से कड़ी जोड़ कर केस डायरी तैयार की जा रही है। एसआईटी की कोशिश है कि वह सभी साक्ष्यों के साथ 23 सितंबर को हाईकोर्ट में रिपोर्ट दाखिल कर सके।
छात्रा ने लगाया था रेप का आरोप
इस मामले की जांच एसआईटी कर रही है और एसआईटी जांच के बीच ही छात्रा ने स्वामी चिन्मयानन्द पर रेप का आरोप लगाया और उन्हें गिरफ्तार करने की मांग की है। इस बीच कोर्ट में छात्रा के 164 के बयान भी दर्ज किए जा चुके हैं। छात्रा का कहना कि उसके बयान दर्ज होने के बाद भी चिन्मयानन्द को गिरफ्तार नहीं किया जा रहा है। चिन्मयानन्द की गिरफ्तारी न होने से निराश छात्रा अपने परिजनों के साथ प्रयागराज गई है जहाँ पर वकीलों से राय ली जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो