scriptयूपी के के इस जिलाधिकारी ने तीन बच्चों को बनाया एक दिन का डीएम | This District Collector of UP made three children DM for a day | Patrika News

यूपी के के इस जिलाधिकारी ने तीन बच्चों को बनाया एक दिन का डीएम

locationशाहजहांपुरPublished: Oct 04, 2019 06:14:56 pm

Submitted by:

jitendra verma

डीएम ने बच्चों को अपनी कुर्सी पर बैठाया जबकि डीएम खुद बगल में एक छोटी कुर्सी डालकर बैठे।

यूपी के के इस जिलाधिकारी ने तीन बच्चों को बनाया एक दिन का डीएम

यूपी के के इस जिलाधिकारी ने तीन बच्चों को बनाया एक दिन का डीएम

शाहजहांपुर। जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह ने उनसे मिलने आए बच्चों को अपनी कुर्सी पर बैठा दिया और कहा कि तुम 1 दिन के डीएम हो। हुआ यूं कि कुछ बच्चे डीएम से मिलने उनके कार्यालय पहुँचे थे। जब जिलाधिकारी ने बच्चों से पूछा कि तुम क्या बनना चाहते हो तो उनमें से एक ने बताया कि मैं जिलाधिकारी बनूंगा। इससे प्रेरित होकर जिलाधिकारी ने उसे अपनी कुर्सी पर बैठा कर एक दिन का डीएम बना दिया। जिलाधिकारी की इस पहल से बच्चों में काफी आत्मविश्वास बढ़ा है।
डीएम से मिलने पहुँचे बच्चे
शाहजहांपुर के पुवायां क्षेत्र के एक प्राइवेट स्कूल के बच्चे प्लास्टिक मुक्त अभियान के तहत कार्यक्रम चला रहे हैं। इसी कार्यक्रम के तहत बच्चों का एक दल जिला अधिकारी इंद्र विक्रम सिंह से मिलने उनके कार्यालय पहुंचा। जिलाधिकारी ने बच्चों से पूछा कि तुम पढ़ लिख कर क्या बनोगे l किसी ने बताया कि मैं वैज्ञानिक बनूंगा किसी ने बताया मैं इंजीनियर बनूंगा किसी ने बताया में डीएम बनूंगा । जिस बच्चे ने कहा कि मैं डीएम बनूंगा, उसको जिलाधिकारी ने अपनी कुर्सी पर बैठा दिया और कहा कि इतनी मेहनत करो कि तुम हमेशा के लिए डीएम बन जाओ। एक दिन का डीएम बनकर वह बच्चा काफी प्रफुल्लित हो गया। जिलाधिकारी ने और बच्चों में भी आत्मविश्वास भरने के लिए बहुत सारी मोटिवेशनल बातें की और कुछ और बच्चों को भी अपनी कुर्सी पर बैठाया।
बगल की कुर्सी ओर बैठे डीएम
डीएम ने बच्चों को अपनी कुर्सी पर बैठाया जबकि डीएम खुद बगल में एक छोटी कुर्सी डालकर बैठे। इस दौरान उन्होंने फरियादियों की शिकायतें भी सुनी और बच्चों को काम काज के तरीके बताने के साथ ही उनका उत्साह भी बढ़ाया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो