scriptजब टाइगर ने रोका कार का रास्ता तो लोगों ने छूट गए पसीने, देखें VIDEO | Tiger on Road In Banda shahjahanpur | Patrika News

जब टाइगर ने रोका कार का रास्ता तो लोगों ने छूट गए पसीने, देखें VIDEO

locationशाहजहांपुरPublished: Feb 07, 2018 08:23:19 am

जंगल से सटे इन रास्तों से गुजरना खतरे से खाली नहीं है।

टाइगर
शाहजहांपुर। पीलीभीत टाइगर रिजर्व से सटे इलाकों में बाघ का आतंक जारी है। आलम ये है कि अब जंगल या उसके आसपास इलाकों की सड़कों से गुजरना भी राहगीरों के लिए खतरे से खाली नहीं है। ताजा मामला शाहजहांपुर जिले के बंडा थाना क्षेत्र का है। जहां बीच सड़क पर टाइगर को देख कार सवार लोगों के पसीने छूट गए। गनीमत यह रही कि टाइगर ने किसी को नुकसान नहीं पहुंचाया और चुपचाप खेतों में चला गया। फिलहाल इलाके में दहशत का माहौल है।

कार सवार लोगों के छूटे पसीने
दरअसल, बण्डा और खुटार का क्षेत्र पीलीभीत टाइगर रिजर्व से सटा हुआ है। कुछ दिनों में इन इलाकों में टाइगर घूम रहा है। मंगलवार रात को ये टाइगर उस वक्त बीच सड़क पर आ गया, जब वहां से कुछ कार सवार लोग गुजर रहे थे। टाइगर को देख कार सवार लोग दहशत में आ गए। उन्होंने कार रोक दी। वहीं टाइगर भी सड़क पर खड़ा हो गया और कार की ओर से देखने लगा। गनीमत रही कि टाइगर ने कार सवार लोगों को हमला नहीं किया और चुपचाप वहां से चला गया। इस दौरान कार सवार लोगों ने टाइगर का वीडियो बना लिया।

इलाके में कई बार देखा गया टाइगर
भारतीय किसान यूनियन के जिलाध्यक्ष मनदीप सिंह ने बताया कि ब्लाक बण्डा के नवदिया बंकी निवासी वृंदा ने ये वीडियो भेजा है। ये वीडियो उन्होंने उस वक्त बनाया जब वो अपने बिजली फॉर्म पर जा रहे थे। इससे पहले भी इलाके में कई बार टाइगर देखा गया। वहीं वन विभाग ने इस पर खामोश है। उन्होंने कहा कि अगर टाइगर ने कोई नुकसान किया तो इसकी जिम्मेदारी वन विभाग की होगी।

वन विभाग ने किया आगाह
उधर, डीएफओ मनोज खरे ने बताया कि इलाके में टाइगर देखे जाने की सूचना मिली है। उन्होंने लोगों को आगाह किया है कि किसान खेतों में झुंड बनाकर जाएं। अगर टाइगर दिखाई देख तो शोर मचाए। उनका कहना है कि अगर जरूरत पड़ी तो कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो