scriptट्रेन से पार्सल लूटने वाले दबोचे, आरपीएफ जवान भी संदेह के घेरे में | Train Parcel robbers arrested by GRP | Patrika News

ट्रेन से पार्सल लूटने वाले दबोचे, आरपीएफ जवान भी संदेह के घेरे में

locationशाहजहांपुरPublished: Mar 18, 2018 05:34:55 pm

माना जा रहा है कि ट्रेनों से सामान की लूट सुरक्षा में लगे कर्मचारियों की मिलीभगत से ही हो रही है।

Train Parcel robbers
शाहजहांपुर। आरपीएफ ने ट्रेन से पार्सल लूट करने वाले एक शातिर गिरोह का पर्दाफाश किया है। आरपीएफ ने ट्रेन से पार्सल लुटने वाले गिरोह के सरगना समेत दो लुटेरों को गिरफ्तार किया है जिनके पास से दो एक्सप्रेस ट्रेनों से लूट गये 22 पार्सल बरामद किये हैं। फिलहाल अब पुलिस ने गिरोह के बाकी पांच फरार लुटेरों की तलाश शुरू कर दी है। वहीं आरपीएफ कमाण्डर ने ड्यूटी में लापरवाही करने वाले आरपीएफ के दो जवानों को भी सस्पेन्ड कर दिया है।

तीन लुटेरे फरार

दरअसल पकड़ा गया पार्सल लुटेरों को गैंग रौजा और शाहजहांपुर रेलवे जंक्शन के बीच आउटर पर घटना को अंजाम देता था। आउटर पर ट्रेन के रूकते ही लुटेरों का गैंग पार्सल के डिब्बे का ताला तोड़कर पार्सल लूट लेते थे। देर रात लुटेरों ने पंजाब मेल और रक्सौल एक्सप्रेस के कई पार्सल लूट कर ट्रेन से नीचं गिरा दिये। आरपीएफ को सूचना मिलते ही टीम ने मौके पर घेराबन्दी की। जैसे ही लुटेरे पार्सल उठाने पहुंचे तभी आरपीएफ से उनकी मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ के बाद आरपीएफ की टीम ने शाहजहांपुर जिले के रोजा थाना क्षेत्र के हथौड़ा गांव के रहने वाले दो लुटेरे गुलशन और मोनू पाण्डेय को दबोच लिया।

दो आरपीएफ जवान पर कार्रवाई

इस दौरान अंधेरे का फायदा उठाकर तीन लुटेरे भागने में कामयाब रहे। फिलहाल आरपीएफ ने मौके से दो लाख से ज्यादा की कीमत के 22 पार्सल बरामद किये हैं जिसमें विदेशी बेशकीमती पक्षी भी शामिल हैं। ड्यूटी में लापरवाही बरतने वाले आरपीएफ के दो जवानों पर कार्रवाई की गई है। जवान सत्यवीर सिंह और देवव्रत सिंह को सस्पेन्ड कर दिया गया है। फिलहाल आरपीएफ बाकी फरार तीन लुटेरों की तलाश में जुट गई है।

आपको बता दें कि शाहजहांपुर में सवारी गाड़ी के पार्सल कोच में लूट या फिर मालगाड़ी से लूट होना आम बात हो गयी है। माना जा रहा है कि ट्रेनों से सामान की लूट सुरक्षा में लगे कर्मचारियों की मिलीभगत से ही हो रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो