नदी में नहाने गए दो बच्चों की डूबकर मौत

ग्रामीणों को नदी के पास बच्चों की साइकिल और कपड़े दिखे तो अनहोनी की आशंका हुई। तब उन्होंने घरवालोें को सूचना दी।

By: suchita mishra

Published: 16 Jun 2018, 02:32 PM IST

 

शाहजहांपुर। जिले में नदी में नहाने गये दो सगे चचेरे भाइयों की डूबकर मौत हो गई। 8 और 10 साल के चचेरे भाई भीषण गर्मी के चलते नदी में नहाने गए थे। ग्रामीणों को नदी के बाहर साइकिल और बच्चो के कपड़ें पड़े देखकर अनहोनी की आशंका हुई। इसके बाद ग्रामीणों ने परिवार को सूचना दी। मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने नदी में बच्चों की तलाश की जिसके बाद दोनों बच्चों के शवों को बरामद कर लिया गया। वहीं बच्चों की मौत से पूरे गांव में कोहराम मचा हुआ है।

दरअसल थाना मिर्जापुर के मदुरा गांव निवासी आठ वर्षीय संतोष पुत्र नरेंद्र और 10 वर्षीय मानवेंद्र पुत्र धर्मेंद्र राम गंगा नदी में नहाने आए थे। दोनों बच्चे सगे चचेरे भाई हैं। मृतक बच्चों में से एक के पिता नरेंद्र ने बताया कि घर से बगैर बताए साइकिल से दोनों भाई आए थे। परिवार ने सोचा कि दोनों भाई खेलने गए हैं। लेकिन दोनों बच्चे राम गंगा नदी में नहाने आ गए। नदी में पानी ज्यादा है।

बच्चे नदी में अच्छी तरह से तैरना नहीं जानते थे। कुछ देर बाद हमें गांव वालों ने सूचना दी कि दोनों बच्चों की साइकिल नदी के किनारे पड़ी है और कपड़े भी वहां पर हैं। लेकिन बच्चों का कहीं कुछ पता नहीं है। इसक बाद परिवार के लोग नदी के किनारे पहुंचे। ग्रामीणों ने नदी में बच्चों को तलाश करना शुरू कर दिया। काफी के बाद दोनों बच्चे बरामद हो गए। आनन फानन में परिवार दोनों बच्चो को मिर्जापुर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लेकर पहुंचे जहां डॉक्टर ने दोनों बच्चो को मृत घोषित कर दिया। बच्चों के शव देखकर परिवार मे कोहराम मच गया। वहीं एक घर के दो बच्चों की मौत से पूरे गांव के लोगों की आंखें नम हैं।

वहीं इस मामले में एसडीएम जलालाबाद वैभव शर्मा ने बताया कि जांच के लिए तहसीलदार की टीम को भेजा है। जांच रिपोर्ट आने के बाद सरकार की तरफ से जो सहायता हो सकती है, वह कराई जायेगी। फिलहाल परिवार पोस्टमार्टम कराने के लिए मना कर रहे हैं।

Show More
suchita mishra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned