scriptUP Board Exam 2023: लड़कियों को तो आप जानते हैं कितना काम होता है, पास कर देना सर | UP Board Exam 2023: You know how much work is done for girls | Patrika News

UP Board Exam 2023: लड़कियों को तो आप जानते हैं कितना काम होता है, पास कर देना सर

locationशाहजहांपुरPublished: Mar 25, 2023 04:14:47 pm

Submitted by:

Upendra Singh

UP Board Exam 2023: यूपी बोर्ड की कॉपियां जांची जा रही हैं। एक छात्रा ने कॉपियों में सवालों के जवाब देने के बजाए पास करने के गुहार लगा रही है। उसकी लिखी बातों को आप पढ़ेंगे तो आपकी हंसी नहीं रुकेगी।

UP Board students.jpg
शाहजहांपुर के GIC में शुक्रवार को जीव विज्ञान की कॉपियां चेक हो रही हैं। एक छात्रा ने अपने आंसर सीट में लिखी है, “सर जी हमको जीव विज्ञान से संबंधित कुछ नहीं आता। हमारा घर स्कूल से इतना दूर है कि हम रोज स्कूल भी नहीं जा पाते हैं। घर पर खाना बनाने में ही लेट हो जाता है। हम लड़कियों को तो आप जानते हैं कितना काम होता है।”
43333.jpg
कॉपियों में रुपए भी मिल रहे हैं
शिक्षक प्रेमशंकर ने बताया, “उत्तर पुस्तिकाओं में इस तरह के संदेश लिखे मिल रहे हैं। कुछ स्टूडेंट्स उत्तर पुस्तिकाओं में रुपये में भी रख दते हैं। जिले में जीआईसी, इस्लामिया इंटर कॉलेज, देवी प्रसाद इंटर कॉलेज, जनता इंटर कॉलेज, एबीरिच इंटर कॉलेज, एसपी कॉलेज में कॉपियां चेक हो रही हैं। 4 लाख आंसर सीट जांचने के लिए बांटी गई थी। आधी से ज्यादा कॉपियां चेक हो चुकी हैं।”
कॉपियों को जांचनेे के लिए लगाए गए अधिकतर शिक्षक अनुपस्थित हैं। जिसकी वजह से कॉपियों को चेक करने में समय लग रहा है। डीआईओएस शौकीन सिंह ने बताया कि उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन करने नहीं आने वाले परीक्षकों पर कार्रवाई होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो