scriptयूपी कैबिनेट मन्त्री का आरबीआई गवर्नर पर पलटवार, ऊर्जित पटेल सब सच नहीं बोलते | UP Cabinet Minister Suresh Khanna answer to RBI Governor Urjit Patel H | Patrika News

यूपी कैबिनेट मन्त्री का आरबीआई गवर्नर पर पलटवार, ऊर्जित पटेल सब सच नहीं बोलते

locationशाहजहांपुरPublished: Sep 10, 2017 07:20:00 pm

नगर विकास व संसदीय कार्यमंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि ऊर्जित पटेल एक जिम्मेदार पद पर बैठे हुए हैं, उन्हें अपनी जिम्मेएदारी का एहसास होना चाहिए।

Suresh Khanna
शाहजहांपुर। उत्तर प्रदेश फसल ऋण मोचन योजना के तहत प्रमाणपत्र बांटने के बाद मीडिया से बात करते हुए उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना ने रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के गवर्नर ऊर्जित पटेल की कर्जमाफी योजना के बजट को लेकर की गयी बयानबाजी पर बड़ा बयान दिया है। नगर विकास व संसदीय कार्यमंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि ऊर्जित पटेल एक जिम्मेदार पद पर बैठे हुए हैं। उन्हें अपनी जिम्मेएदारी का एहसास होना चाहिए। सुरेश खन्ना ने कहा कि ये ख़ास तौर से नोट कर लें कि आरबीआई गवर्नर ऊर्जित पटेल जो बोल रहे हैं जरूरी नहीं कि उनकी कही हर बात सच साबित हो।
कालाधन रखने वाले नहीं बचेंगे

कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना ने ये भी कहा कि नोटबंदी के दौरान काला धन पकड़ा गया। जितना भी कालाधन पकड़ा गया उसकी जांच चल रही है। सुरेश खन्ना ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहले ही लाल किले की प्राचीर से एलान कर चुके हैं, कालाधन रखने वाले बच नहीं पाएंगे। साथ ही कैबिनेट मंत्री ने कहा कि नोटबंदी के दूरगामी परिणाम होंगे। सुरेश खन्ना ने दावा किया कि लोगों के पास जो भी काला धन जमा था वो सारा का सारा सिस्टम में आ गया है। नोटबंदी के जरिए कालाधन रखने वालों की कमर तोड़ दी गई है।
कर्जमाफी के दिए प्रमाणपत्र

कैबिनेट मंत्री जिले में कर्जमाफी योजना के प्रमाण पत्र बांटने के लिए कार्यक्रम में पहुंचे थे। इस दौरान जिले के प्रभारी मंत्री लक्षमीनारायण चौधरी और यूपी कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना ने सामूहिक रूप से प्रमाण पत्र दिए। शाहजहांपुर जनपद में कुल फसली ऋण कृषकों की संख्या 119223 है। जिसमें से बैंक खातों से आधार लिंक कराने वाले कृषकों की संख्या 93594 है। आज दोनों मंत्रियो की मौजूदगी में कुल 5000 किसानो कों प्रमाण पत्र वितरित किये गए।
इसी दौरान कैबिनेट मंत्री ने मीडिया से मुखातिब होते आरबीआई गवर्न ऊर्जित पटेल की टिप्पणी पर बयान दिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो