लाखों की कीमत की अवैध शराब बरामद

लंबे समय से बंद पड़ी राइस मिल होता था काम। हरियाणा की शराब को ब्रांडेड कंपनी की बोतलों मे भरकर बाजार में बेचा जाता था।

By: suchita mishra

Published: 06 Jun 2018, 01:50 PM IST

शाहजहांपुर। जिला पुलिस ने तस्करी के लिए लाई जा रही हरियाणा मेड की अंग्रेजी शराब का एक बार फिर बड़ा जखीरा बरामद किया है। बरामद की गई शराब की कीमत लाखों में बताई जा रही है। शराब बना रहे दो युवकों को गिरफ्तार किया गया है। शराब बनाने का काम लंबे समय से बंद पड़ी राइस मिल में चल रहा था। फिलहाल पुलिस ने आरोपियों को पकड़कर उनसे पूछताछ शुरू कर दी है। साथ ही आरोपियों की बताए जगहों पर छापेमारी की जा रही है।

दरअसल थाना कटरा पुलिस को आज सूचना मिली कि मोहल्ला रामनगर में एक बंद पड़े राइस मिल में शराब बनाने का गोरखधंधा चल रहा है। सूचना के आधार पर इंस्पेक्टर धनंजय सिंह ने फोर्स के साथ राइस मिल पर छापा मारा। जहां पुलिस ने हरियाणा मेड की शराब की 334 पेटी शराब बरामद की है। पुलिस ने मौके से दो लोगों को शराब बनाते गिरफ्तार भी किया है। साथ ही मौके से पुलिस ने ब्रांडेड शराब कंपनी के रैपर और और हरियाणा मेड की शराब भी पुलिस ने बरामद की है। शराब की कीमत करीब 10 लाख रूपये बताई गई है। लंबे वक्त से मोहल्ला रामनगर स्थित राइस मिल में शराब बनाने का कारोबार चल रहा था। पकङ़े गए दोनों आरोपी दुर्गेश कुमार और शिवकुमार सीतापुर के रहने वाले हैं। फिलहाल दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर उनसे पूछताछ की जा रही है।

दोनों आरोपी सीतापुर के रहने वाले हैं। लखनऊ में जायसवाल के शराब के ठेके पर काम करते थे। वहां से कुछ दिन पहले ही इस कारखाने में काम करने आए थे। आरोपियों ने बताया कि यहां पर हरियाणा की शराब आती है। उसको ब्रांडेड कंपनी की बोतलों मे भरकर उस पर शराब की बङ़ी कंपनी का रैपर लगाकर उसको महंगे दामों मे बाजार में बेचा जाता था।

इस बारे में इंस्पेक्टर धनंजय सिंह का कहना है कि बंद पड़े राइस मिल में शराब का कारोबार हो रहा था। मुखबिर की सूचना पर छापेमारी कर भारी मात्रा मे शराब बरामद की है। दो युवकों को मौके से गिरफ्तार किया है जिनसे पूछताछ की जा रही है।

suchita mishra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned