scriptनेताओं ने आचार संहिता की उड़ाई धज्जियां, मूकदर्शक बना रहा जिला प्रशासन | violation of code of conduct during nomination in shahjahanpur | Patrika News

नेताओं ने आचार संहिता की उड़ाई धज्जियां, मूकदर्शक बना रहा जिला प्रशासन

locationशाहजहांपुरPublished: Nov 07, 2017 07:57:31 pm

शाहजहांपुर जिले के डीएम कानून तोड़ने वालों के आगे बेबस दिखाई दे रहे हैं।

violation of code of conduct

violation of code of conduct

शाहजहांपुर। जिले के डीएम कानून तोड़ने वालों के आगे बेबस दिखाई दे रहे हैं। निकाय चुनाव के मद्देनजर जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डीएम नरेंद्र कुमार सिंह ने धारा 144 लागू की, लेकिन यहां के नेताओं पर इसका कोई असर नहीं है। अधिकारियों के सामने ही डीएम के आदेशों का मजाक उड़ाया जा रहा है। आचार संहिता का उल्लंघन करने में बड़े बड़े नेता भी पीछे नहीं है।
अभी तक नहीं हुई कोई कार्रवाई
हुड़दंगियों पर काबू करने के लिए डीएम नरेंद्र कुमार सिंह अपनी शक्तियों का प्रयोग करते हुए किसी खास त्योहार राष्ट्रीय पर्व या फिर चुनाव के दौरान धारा 144 को प्रभावी करते हैं। कानून तोड़ने वालों के खिलाफ हर हाल में धारा 144 की कार्रवाई सुनिश्चित की जाती है। लेकिन डीएम ने जब से धारा 144 लागू करने का आदेश दिया तब से लेकर के अब तक तमाम नेता सड़कों पर हुड़दंगियों के साथ दिखाई दिए। इसके बावजूद डीएम उन पर कोई भी किसी भी तरह कार्रवाई करना तो दूर पुलिस प्रशासन को उन्हें फटकारने तक का भी आदेश नहीं दे सके।
कलेक्ट्रेट को बना दिया सभा स्थल
मंगलवार को दूसरे चरण के नामांकन के अंतिम दिन कलेक्ट्रेट को ही नेताओं ने सभास्थल बना दिया। नामांकन के दौरान तमाम दलों के लोग बड़ी तादाद में कलेक्ट्रेट परिसर में घुस गए। इतना ही नहीं नामांकन के लिए बनाए गए कक्षों में भी राजनीतिक दलों के कार्यकर्ताओं को रोकने में पूरी तरीके से पुलिस प्रशासन नाकाम रहा। जिससे कई बार कलेक्ट्रेट परिसर का माहौल खराब होने से बचा।
कानून तोड़ने वालों पर होगी कार्रवाई
इस संबंध में अपर जिलाधिकारी प्रशासन जितेंद्र शर्मा ने बताया कि निकाय चुनाव के मद्देनजर जिले भर में धारा 144 प्रभावी है। कलेक्ट्रेट सहित जिलेभर में जहां जहां नामांकन का कार्य चल रहा है वहां की वीडियोग्राफी करवाई जा रही। क़ानून तोड़ने वालों को चिन्हित कर उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो