scriptइस जिले में चुनाव जीतने के बाद बाहर नहीं दिख रहे विजेता, सिपहसालारों की मौज | winner in house and adviser very happy in local body election in up | Patrika News

इस जिले में चुनाव जीतने के बाद बाहर नहीं दिख रहे विजेता, सिपहसालारों की मौज

locationशाहजहांपुरPublished: Dec 04, 2017 08:49:51 pm

Submitted by:

Santosh Pandey

पुवायां, खुटार, तिलहर, मीरानपुर कटरा और जमाल क्षेत्र की रोचक कहानी

tanveer

tanveer

शाहजहांपुर। शाहजहाँपुर में निकाय चुनाव में विजय हासिल करने वाले नवनिर्वाचित पालिका अध्यक्ष घर में बैठ गए है। और उनकी जगह उनके बेटे ,पति या फिर उनके सिपहसालारों को लड्डुओं से तोला जा रहा है। ख़ास बात ये भी है कि ये नवनिर्वाचित पालिका अध्यक्षों को चुनाव जीतने से पहले तक तो ऐसे ही सड़क गलियों में घूमते देखा जाता था। जब से उन पर निकाय चुनाव में जीत मिली उनके अपने ही सिपहसालारों ने उन्हें घर में कैद रहने को मजबूर कर दिया है।
जिले की चार नगर पालिका व छह नगर पंचायतों के चुनाव सम्पन्न हुए। जिसमें शाहजहांपुर नगर पालिका परिषद से जहांआरा, पुवायां से संजय गुप्ता, खुटार से अनुपम, तिलहर से हाजरा बेगम, मीरानपुर कटरा से जमाल फातिमा, कांट से सुरैया बेगम, जलालाबाद से मनेन्द्र गुप्ता, अल्हागंज से राजेश वर्मा, रोजा से नीतू जाटव, खुदागंज से सुधा सिंह विजया घोषित हुई है। लेकिन जनपद की दो नगर पालिका व चार नगर पंचायत के पालिका अध्यक्ष जीतने के बावजूद घर बैठे है। उनकी जगह अब उनके सिपहसालार मौज कर रहे है।
शाहजहांपुर नगर पालिका परिषद में तीन दशक से चेयरमैन रहे तनवीर खां ने इस बार पालिका महिला आरक्षित होने के कारण अपनी मां जहाँआरा बेगम को चुनाव मैदान में उतारा जो विजयी हुई। चुनाव जीतने के बाद किसी ने उनकी माता को देखा तक नहीं, यहां तक कि चुनाव जीतने के बाद वे प्रमाण-पत्र तक लेने नहीं पहुंची।
इसी प्रकार तिलहर पालिका परिषद का हाल है जहां निर्वमान पालिकाध्यक्ष इमरान खां ने पत्नी हाजरा बेगम को चुनाव मैदान में उतारा, और वे विजयी घोषित हुई। अगर नगर पंचायतों की बात करे तो सबसे दिलचस्प रोजा नगर पंचायत है। जो नगर पंचायत अनुसूचित जाति की महिला के लिए आरक्षित हुई। जहां निर्वतमान चेयरमैन अजय गुप्ता उर्फ पोता ने अनपढ़ नीतू जाटव को चुनाव मैदान में उतारा।और अनपढ़ नीतू जाटव चुनाव जीत कर रोजा नगर पंचायत की पालिकाध्यक्ष बनी है।
इसी प्रकार कांट नगर पंचायत में पूर्व चेयरमैन मो.इदरीश खां ने अपनी पत्नी सुरैय्या बेगम को चेयरमैन बनबा दिया। कटरा नगर पंचायत में पूर्व चेयरमैन मो.समीउश्शान ने अपनी पत्नी को चुनाव लड़वाया जो विजयी घोषित हुई और खुदागंज से भाजपा नेता सुधीर सिंह की पत्नी सुधा सिंह ने निकाय चुनाव में जीत हासिल की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो