scriptबच्चा चोरी में युवती और उसका साथी गिरफतार | woman and her partner arrested for Kid theft | Patrika News

बच्चा चोरी में युवती और उसका साथी गिरफतार

locationशाहजहांपुरPublished: Sep 01, 2016 08:32:00 pm

Submitted by:

Vikas Kumar

जीआरपी पुलिस ने ट्रेनों और प्लेटफार्म से बच्चे चोरी करने वाले एक गिरोह को गिरफ्तार है।

gang

gang

शाहजहांपुर. जीआरपी पुलिस ने ट्रेनों और प्लेटफार्म से बच्चे चोरी करने वाले एक गिरोह को गिरफ्तार है। गिरोह में एक महिला सहित दो लोग शामिल थे। पुलिस ने पकड़े गये बच्चा चोर गिरोह के पास से प्लेटफार्म से चोरी किया गया एक साल के बच्चे को भी बरामद कर लिया है। फिलहाल जीआरपी पुलिस गिरोह के एक तीसरे सदस्य की तलाश में जुटी हुई है।

15 दिन पहले चोरी हुआ था बच्चा
दरअसल 18 अगस्त 2016 को प्लेटफार्म एक पर ट्रेन आने में देरी पर खतीजा नाम की एक महिला यात्री अपने दो बच्चो के साथ सो रही थी। महिला यात्री खतीजा का एक साल का बच्चा अली हुसैन सोते वक्त प्लेटफार्म से चोरी हो गया था। प्लेटफार्म से यात्री का बच्चा चोरी होने पर हड़कम्प मच गया। इसके बाद जीआरपी पुलिस ने मुखबिरों का जाल बिछाकर सर्विलान्स की मदद से गिरोह का पता लगा लिया।


बच्चा हुआ बरामद
इसके बाद पुलिस ने तिलहर रेलवे स्टेशन से एक महिला समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया जिनके पास से चोरी का एक साल का बच्चा भी बरादम कर लिया गया। बताया जा रहा है कि ये गिरोह प्लेटफार्म और ट्रेनों से छोटे छोटे बच्चों को चुराकर बेचने का काम करते थे। पकड़े गए बच्चा चोर गिरोह की सरगना मोहल्ला पंडितपुरवा थाना कोतवाली जिला खीरी की दीपा उर्फ खुशी है । जिसका साथी शाहजहांपुर के थाना बंडा के सुंदर पुर गाँव का रहने वाला हरविन्दर भी गिरफ्तार किया गया है। बाद में पुलिस ने हरविन्दर की निशानदेही पर उसके घर से चोरी की दो बाईक भी बरामद की है। पुलिस टीम लगातार बच्चा चोर गिरोह से गहन पूछताछ करने में जुटी है ताकि बच्चा चोरी की और घटनाओं को भी खुलासा हो सके। पुलिस इस गिरोह के एक फरार सदस्य की तलाश में जुटी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो