scriptडिलीवरी के बाद प्रसूता की मौत, डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप | woman dies after delivery due to doctor negligence in shahjahanpur | Patrika News

डिलीवरी के बाद प्रसूता की मौत, डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप

locationशाहजहांपुरPublished: Feb 22, 2018 07:20:23 pm

डॉक्टर की लापरवाही से बच्चे को जन्म देने के बाद मां ने छोड़ी दुनिया

महिला की मौत
शाहजहांपुर। एक निजी अस्पताल में प्रसूता की मौत के बाद गुस्साए परिजनों जमकर हंगामा किया। परिवार वालों का आरोप है कि मरीज को गलत इंजेक्शन लगाने पर उसकी मौत हुई है। पुलिस ने महिला के शव को पोस्टमार्टम भेज दिया है। अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच की जा रही है। मौके पर पहुंचे सिटी मजिस्ट्रेट ने मामले की गंभीरता देखते हुए पैनल से शव का पोस्टमार्टम कराये जाने की बात कही है।

गलत इंजेक्शन लगाने का आरोप
मामला चौक कोतवाली के कमला नर्सिंग होम का है। जहां 20 फरवरी को लखीमपुर खीरी के पसगवां थाना क्षेत्र की रहने वाली आरती नाम की महिला की सिजेरियन डिलीवरी हुई। महिला ने बच्चे को जन्म दिया। परिजनों का कहना है कि ऑपरेशन के बाद बुधवार को महिला की हालत अचानक बिगड़ने लगी। डॉक्टर ने कोई ध्यान नहीं दिया बल्कि एक अनट्रेंड कंपाउंडर ने महिला को इंजेक्शन लगा दिया। इंजेक्शन लगने के कुछ देर बाद उसने दम तोड़ दिया। हालांकि महिला का बच्चा स्वस्थ है।
परिजनों ने किया हंगामा
महिला की मौत के बाद परिजनों ने अस्पताल में जमकर हंगामा किया। सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई, लेकिन परिजन शांत नहीं हुए। जब अस्पताल में हंगामा बेकाबू हो गया तो मौके पर पहुंचे सीओ सिटी सुमित शुक्ला और सिटी मजिस्ट्रेट विनय प्रकाश श्रीवास्तव जैसे तैसे महिला के परिजनों को समझाया।
ये भी पढ़ें- यूपी के शिक्षा राज्यमंत्री के क्षेत्र में रिकॉर्डतोड़ नकल, अधेड़ और बुजुर्ग भी लिख रहे थे कॉपियां

अस्पताल के खिलाफ मुकदमा दर्ज
सिटी मजिस्ट्रेट विनय प्रकाश श्रीवास्तव के अनुसार महिला के शव का पैनल से पोस्टमार्टम कराने के साथ ही उसकी वीडियोग्राफ़ी भी करवाई जाएगी। जिससे उसकी मौत की असली वजह सामने आ सके। सीओ सिटी सुमित शुक्ला ने बताया कि परिजनों की तहरीर पर अस्पताल प्रशासन के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर मामले में कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो