scriptनौकरी न मिलने से परेशान युवक ने किया कुछ ऐसा कि मच गया हाहाकार | youth climbed on train tried to catch OHE line due to not find job | Patrika News

नौकरी न मिलने से परेशान युवक ने किया कुछ ऐसा कि मच गया हाहाकार

locationशाहजहांपुरPublished: Feb 19, 2019 04:00:46 pm

Submitted by:

suchita mishra

युवक मालगाड़ी के वैगन पर चढ़ गया और ओएचई लाइन पकड़ने की कोशिश की।

शाहजहांपुर। नौकरी न मिलने से परेशान युवक ने ऐसी हरकत की कि देखने वालों की सांसें थम गईं। जान देने के इरादे से एक युवक जान देने के लिए मालगाड़ी के वैगन पर चढ़ गया और ओएचई लाइन पकड़ने की कोशिश की। लेकिन तभी वहां स्टेशन अधीक्षक पहुंच गए। उनके साथ आरपीएफ व जीआरपी के प्रभारी पहुंच गये। इसके बाद उसे काफी देर तक समझाया लेकिन वो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बुलाने पर अड़ गया। काफी देर की मशक्कत के बाद उसे किसी तरह नीचे उतारा जा सका।
ये है पूरा मामला
लखनऊ के आलमबाग थाना क्षेत्र के मधुबन नगर निवासी श्यामजीत शुक्ला सोमवार सुबह घर से निकल गया। सियालदाह एक्सप्रेस से शाम को करीब पांच बजे वो शाहजहांपुर पहुंचा। यहां पहुंचकर वो प्लेटफार्म नंबर तीन की अप लाइन पर खड़ी मालगाड़ी के वैगन पर चढ़ गया। जब लोगों की नजर पड़ी तो उन्होंने शोर मचाया। शोर सुनकर स्टेशन अधीक्षक, जीआरपी और आरपीएफ प्रभारी भी पहुंच गए। उन्होंने उसे नीचे उतरने के लिए कहा तो श्यामजीत बोला कि योगी जी नौकरी नहीं दे रहे हैं इसलिए मरने आया हूं। योगी जी को बुलाओ। वो नौकरी देने का वादा करेंगे, तभी नीचे उतरूंगा। करीब आधा घंटे तक अधिकारी उसे समझाने में लगे रहे। इस बीच अटसलिया उपकेंद्र से लाइन कटवा दी गई।
इस दौरान स्टेशन अधीक्षक ने एरिया मैनेजर प्रभास राघव का फोन मिलाया और कहा कि तो योगी जी लाइन पर हैं, उनसे बात कर लो। जीआरपी के चंद्रजीत ने चढ़कर फोन दिया। लेकिन वो आवाज पहचान गया और बोला मुझे ***** मत बनाओ। ये कहकर उसने लाइन पकड़ने की कोशिश की। झटका लगते ही वह वैगन पर गिर गया। इस बीच जीआरपी सिपाही ने श्यामजीत को पकड़कर नीचे उतारा। नीचे उतरने के बाद आरपीएफ ने उसे हिरासत में ले लिया।
भाई ने बताया नौकरी न मिलने से परेशान
श्यामजीत से जब पूछताछ कर घरवालों का नंबर मांगा गया तो उसने अपने भाई अमित का मोबाइल नंबर दिया। इसके बाद अमित से आरपीएफ प्रभारी ने बात की। अमित ने बताया कि उसके भाई ने स्नातक के बाद बीटेक की परीक्षा दी लेकिन फेल हो गया। इसलिए होने मानसिक रूप से परेशान है। वो घर से सुबह से गायब था, तब से उसको ढूंढने का प्रयास किया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो