200 रुपए रिश्वत भारी पड़ गई इस पुलिस अधिकारी को

200 रुपए रिश्वत भारी पड़ गई इस पुलिस अधिकारी को

Ashish Sikarwar | Updated: 17 Apr 2019, 10:00:00 AM (IST) Shajapur, Shajapur, Madhya Pradesh, India

वाहन चेकिंग के दौरान 200 रुपए की रिश्वत लेते हुए पोलायकलां चौकी प्रभारी का वीडियो वायरल हुआ और मीडिया में मामला सामने आने के बाद वरिष्ठ अधिकारी ने उन्हें लाइन अटैच कर दिया है।

शुजालपुर/पोलायकलां. वाहन चेकिंग के दौरान 200 रुपए की रिश्वत लेते हुए पोलायकलां चौकी प्रभारी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ और मीडिया में मामला सामने आने के बाद वरिष्ठ अधिकारी ने उन्हें लाइन अटैच कर दिया है। चौकी प्रभारी नीरज कोचले को पोलायकलां से हटाकर लाइन अटैच कर दिया गया और कोचले के स्थान पर सुंदरसी के उपनिरीक्षक अतरसिंह कुशवाह को चौकी प्रभारी बनाया है।
लोकसभा चुनाव की आदर्श आचार संहिता के चलते वाहनों की चेकिंग का काम आबादी क्षेत्र के बाहर पोलायकलां पुलिस द्वारा किया जा रहा था। सोशल मीडिया पर जो वीडिया वायरल हुआ उसके अनुसार चौकी प्रभारी कोचले पोलायकलां की ओर जाने वाली सड़क की साइड में कुर्सी लगाकर वाहन चेक कर रहे थे। इस दौरान एक दोपहिया को रोका और दस्तावेज मांगे। वाहन चालक ने कुछ दस्तावेज दिए, लेकिन चौकी प्रभारी चालान बनाने की बात कहने लगे। इस पर बाइक सवार महिला ने चौकी प्रभारी को 100 रुपए लेने की बात कही, लेकिन जब बात नहीं बनी तो 200 रुपए दिए गए और रसीद मांगी लेकिन कोचले ने कहा रसीद तुझसे कौन मांगेगा जा चला जा। इतना ही नहीं कंजर डेरे से वास्ता रखने वाले इन बाइक सवारों को प्रभारी ने यह भी कहा कि डेरे पर दबिश देने कल आ रहे हैं। वीडियो के वायरल होने के बाद अधिकारी ने कोचले से जवाब तलब किया था और मंगलवार को लाइन अटैच के आदेश जारी हो गए। लाइन अटैच होने की पुष्टि शुजालपुर एसडीओपी विजयशंकर द्विवेदी ने की है।
मारपीट का मामला दर्ज
शुजालपुर. पुलिस थाना शुजालपुर सिटी क्षेत्र अंतर्गत चितौड़ा में दो पक्षों में विवाद हुआ। एक पक्ष ने दूसरे के साथ मारपीट की। फरियादी सीताराम पिता पीरूलाल निवासी चित्तौड़ा ने शिकायत दर्ज कराई कि सोमवार रात वह हनुमान मंदिर के समीप खड़ा था उसी दौरान शराब पीकर गाली देने की बात को लेकर गांव के ही विक्रमसिंह व धनसिंह जाटव ने विवाद शुरू कर दिया। फरियादी के अनुसार आरोपी ने तलवार से वार किया जिससे सिर में चोट आई। पुलिस ने दोनों आरोपियों के विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया है।
कच्चा मकान गिरा, महिला की मौत
शाजापुर. जिले के देवरी सालरिया में मंगलवार दोपहर एक खेत पर प्याज खोदने का काम कुछ लोग कर रहे थे। शाम के समय मौसम बदला और बारिश शुरू हो गई। बारिश से बचने के लिए खेत में काम कर रहे सभी लोग खेत के पास स्थित एक कच्चे घर में पहुंच गए। बारिश के कारण कच्चा मकान भरभराकर गिर गया। मकान गिरने से यहां खड़ी रंभा (60) पति गिरधारी, मानकुंवर (40) पति शंकर और मंजू (30) पति विनोद तीनों घायल हो गईं। तीनों घायलों को उपचार के लिए जिला अस्पताल लाया गया। यहां पर डॉक्टर ने रंभा को मृत घोषित कर दिया। मानकुंवर और मंजू का उपचार जारी है। बताया जाता है कि जिस समय मकान गिरा वहां पर कुछ और भी लोग खड़े हुए थे, लेकिन उन्हें मामूली चोट आई।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned