25 लाख की लॉटरी का झांसा देकर युवक से ठगे 46 हजार रुपए

Gopal Bajpai

Publish: Dec, 08 2017 10:58:25 (IST)

Shajapur, Madhya Pradesh, India
25 लाख की लॉटरी का झांसा देकर युवक से ठगे 46 हजार रुपए

पुलिस लगातार लोगों को समझाइश दे रही है कि फर्जी कॉल कर लॉटरी का झांसा देने वालों से दूर रहे।

शाजापुर/सलसलाई. पुलिस लगातार लोगों को समझाइश दे रही है कि फर्जी कॉल कर लॉटरी का झांसा देने वालों से दूर रहे। उनके कहने पर राशि नहीं डाले और ऐेसे फोन आए तो थाने में शिकायत दर्ज कराए। लेकिन फिर भी आए दिन इस तरह ऑनलाइन ठगी के शिकार लोग सामने आ रहे हैं। ऐसे ही एक ग्रामीण युवक ने ४६ हजार से अधिक राशि लॉटरी के चक्कर में ठगों के खाते में डाल दी और १६ माह तक लॉटरी का इंतजार करता रहा। पुलिस ने दो लोगों पर प्रकरण दर्जकिया है।

 

सलसलाई थाना क्षेत्र के ग्राम धतुरिया निवासी मोहन पिता कचरु लाल ने थाने पर फर्जी कॉल कर 4६२00 रुपए ठगने वालों के खिलाफ प्रकरण दर्ज करवाया है। आवेदक मोहन ने बताया कि मेरे पास 92 3027173930 से फोन आया और कहा कि आपकी लॉटरी लग गई है, जिसमें आपको 25 लाख रुपए मिले हैं। लॉटरी के 25 लाख रुपए लेने के लिए कुछ राशि हमारे खाते में डालना होगी। इसके बाद आपको लॉटरी के 25 लाख रुपए मिल जाएंगे। इस पर मोहनलाल ने फोन लगाने वाले कहे अनुसार उनके खाते में पैसे डालना शुरू कर दिए। मोहन ने पहली किस्त में 16२00 डाले, दूसरी किस्त में 11000, तीसरे किस्त में 4000 और चौथी किस्त में 15000 रुपए उनके खाते में डाले। लेकिन लॉटरी के पैसे नहीं आए।
वह मामले की शिकायत करने सलसलाई थाने पहुंचा।

 

पुलिस ने मामले में प्रकरण दर्जकर मामले की जांच शुरू की है। सलसलाई थाना प्रभारी अजीत तिवारी ने बताया कि जिन नंबरों से युवक के मोबाइल पर फोन आ रहा था, वह नंबर जांच पड़ताल में पाकिस्तान नंबर बता रहा है। वहीं जिस खाते में राशि डाली गई। वह खाते सुमनसिंह और रवि कुमार के नाम से बताए जा रहे है। जो कोलकाता का हैं। पुलिस ने खाताधारकों पर अपराध दर्ज किया।

2 लोगों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर किया है।मामले जांच की जा रही है। जो भी तथ्य सत्य पाए जाते हैं, उसके आधार पर पुलिस कार्रवाई की जाएगी।
अजीत तिवारी, थाना प्रभारी सलसलाई

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned